कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

मुंबई : आज यानि सप्ताह के दूसरे दिन भारतीय बाजारों के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.56 बजे 151.97 अंकों की मजबूती के साथ 35,650.42 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 40.80 अंकों की बढ़त के साथ 10,681.75 पर कारोबार करते देखे गए। वही इंटरनेशनल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी की वजह से भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है.

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

ऐसा है आज बाजार का हाल  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानि बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 44.8 अंकों की मजबूती के साथ 35,543.24 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 4.25 अंकों की गिरावट के साथ 10,636.70 पर खुला। इसी के साथ आज देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मंगलवार को मजबूती का रुख है।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लिया आरबीआई बोर्ड की बैठक में हिस्सा

कच्चे तेल की आज ऐसी स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें इंटरनेशनल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी की वजह से भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है.इस बढ़ोतरी के साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है. यह इस माह का उच्चतम स्तर है.इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें अभी भी उच्च स्तर पर बना हुआ है. ब्रेंट क्रूड में मामूली गिरावट देखी गई है. हालांकि, यह अभी भी 65 डॉलर प्रति बैरल के पार बना हुआ है.

सप्ताह के पहले दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता

अंतराष्ट्रीय बाजार में आज भी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -