हर तीसरा बच्चा हो रहा आॅनलाइन शोषण का शिकार : यूएन
हर तीसरा बच्चा हो रहा आॅनलाइन शोषण का शिकार : यूएन
Share:

वाशिंगटन: ​विश्व सहित भारत में बढ़ रहे इंटरनेट से होने वाले क्राइम में ज्यादातर बच्चे ही इसका शिकार हो रहे हैं और अब ये सिद्ध भी हो गया है, दरअसल यूएन की एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया में हर तीन में से एक बच्चा इंटरनेट पर बदसलूकी का शिकार ​हो रहा है, जिससे इंटरनेट द्वारा बढ़ रहे अपराधों में लगातार वृद्धि होती जा रही है। यहां हम आपको बता दें कि देश विदेश में इंटरनेट का चलन आजकल ​कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है और समाज के हर वर्ग के साथ अब बच्चे भी इंटरनेट पर काफी ज्यादा समय बिता रहे हैं।

7g का है जमाना, भूल जायेंगे 3g और 4g चलना

जानकारी के अनुसार यूएन ने बच्चों पर एक शोध कार्य किया है जिसमें पाया गया है कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा बच्चे ही इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और 11 से 16 साल के बच्चे इस दौरान बदसलूकी का शिकार हो रहे ​हैं वहीं करीब 13 करोड़ या उनसे भी अधिक बच्चे इंटरनेट पर मिल रही धमकी का शिकार हुए है। इसके अलावा 2010 की अपेक्षा 2014 में इंटरनेट से बढ़ने वाले अपराध 12 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं।

कीमत, फीचर, लुक सब कर देंगे हैरान, भारत में इस दिन पेश होंगी यह धाँसू बाइक


गौरतलब है कि बच्चों के साथ दिन प्रतिदिन अपराध हो रहे हैं और इन अपराधों को देखते हुए यूएन के महासचिव ने बच्चों के खिलाफ हो रही हिंसा के मामलों को गंभीर बताया है। इसके अलावा इंटरनेट पर किसी भी तरह का हिंसक बर्ताव होने से में डर बैठ जाता है जिसे वे अपने अंदर ही रख लेते हैं और फिर डर की वजह से किसी को कुछ नहीं बता पाते।   

खबरें और भी

5 लाख यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगने के बाद बंद हुआ गूगल प्लस

आरएसएस के सहयोगी द्वारा बनाया जाएगा भारतीय इंटरनेट, नागपुर में होगा सेंटर

सहीं मायने में अब डिजिटल होगा देश, गांव-गांव में वाई फाई पहुंचाएगी सरकार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -