एमपी के इस शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला
एमपी के इस शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला
Share:

मध्य प्रदेश के हर जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं अब जबलपुर में मिले कोरोना वायरस संक्रमित 11वें मरीज के बाद कम्युनिटी इंफेक्शन की शुरुआत की आशंका जाहिर की जा रही है. रविवार को विक्टोरिया अस्पताल से 21 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए एनआईआरटीएच भेजे गए थे, इनमें से सराफा बाजार कोतवाली निवासी सुरेंद्र सोनी की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली और  20 रिपोर्ट निगेटिव आईं. कोरोना वायरस के लक्षण आने पर सुरेंद्र को 10 अप्रैल को विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. सुरेंद्र में कोरेाना के लक्षण 1 अप्रैल से ही सामने आ रहे थे. रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग इस पतासाजी में जुटा रहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज पूर्व में पॉजिटिव मिले किस मरीज के संपर्क में रहा, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई. वहीं सुरेंद्र ने पिछले कई दिनों से किसी अन्य शहर की यात्रा भी नहीं की थी. सुरेंद्र को विक्टोरिया से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है.

दूसरी और सुखसागर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से कोरोना वायरस के 3 संदिग्धों को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रविवार को घर भेज दिया गया. जिसके बाद वार्ड में कोरोना संदिग्धों की संख्या 25 ही बची है. आगामी दिनों में इन संदिग्धों की भी जांच कराई जाएगी. इधर, विक्टोरिया के आइसोलेशन वार्ड में 14 संदिग्धों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है.

बता दें की मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज ने जंग जीत ली है. दोबारा कराई गई जांच में कोरोना निगेटिव आया हुआ है, इसके बाद सोमवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया शूरू कर दी गई है. मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ प्रदीप कसार ने इसके बारें में बताया है कि गोलबाजार निवासी एक संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन में ऑक्सीजन पर रखा गया है. एक अन्य मरीज को भी ऑक्सीजन पर रखना पड़ा.

इंदौर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 306 पर

कोरोना : विदेशी यात्रियों के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, जब्त होगा सबका पासपोर्ट

इस शहर में है बिना मास्क के बाहर निकलने पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -