अभ्यास के दौरान फटा टी-90 टैंक का बैरल, एक जवान शहीद
अभ्यास के दौरान फटा टी-90 टैंक का बैरल, एक जवान शहीद
Share:

जयपुर: राजस्थान के बीकानेर जिले स्थित महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में गोलीबारी के दौरान टी-90 टैंक का बैरल फट गया, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. सेना के सूत्रों ने बताया है कि यह हादसा गुरुवार को रूटीन फील्ड फायरिंग ट्रेनिंग के समय हुआ. सेना ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. यह हादसा उस वक़्त हुआ है, जब महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत-फ्रांस सैन्य अभ्यास 'शक्ति-2019' में शामिल होने के लिए 38 जवानों की एक फ्रांसीसी सैन्य टुकड़ी बीकानेर पहुंची हुई है.

यह सैन्य अभ्यास 31 अक्टूबर से आरंभ हो चुका है, जो 13 नवंबर तक चलेगा. इंडियन आर्मी ने महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में 28 अक्टूबर को प्रैक्टिस के लिए पहुंचे फ्रांसीसी दल का गर्मजोशी के साथ पारंपरिक स्वागत किया. 'शक्ति-2019' द्विपक्षीय अभ्यासों की श्रृंखला का पांचवा संस्करण है. यह साझा अभ्यास यूनाइटेड नेशंस के जनादेश के तहत अर्ध-रेगिस्तानी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों पर ध्यान केंद्रित करेगा.

आपको बता दें कि 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पास बडगाम में MI-17 हेलिकॉप्टर को गलती से इंडियन एयरफोर्स ने मार गिराया था. इसमें एयरफोर्स के 6 अधिकारी शहीद हो गए थे. इसके बाद मामले में एयरफोर्स ने 6 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी. भारतीय वायुसेना ने शहीद होने वाले अपने 6 अधिकारियों को गैलेंट्री मेडल देने की मांग की है.

सूर्योपासना का महापर्व मिटा रहा मजहबों की दूरियां, मुस्लिम महिलाऐं भी रख रहीं छठ

दिल्ली पहुंची जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

करतारपुर साहिब जाने वाले सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान ने दी रियायत, इमरान ने किया ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -