केरला विमान हादसे में कोरोना की एंट्री, मृतकों में से एक यात्री निकला संक्रमित

Aug 08 2020 02:57 PM
केरला विमान हादसे में कोरोना की एंट्री, मृतकों में से एक यात्री निकला संक्रमित

कोच्ची: केरल में कोझिकोड हवाई अड्डे पर हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मरने वाले यात्रियों में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित था. शुक्रवार शाम हुए हादसे में दो पायलट सहित 18 लोगों की जान चले गई थी. वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड आ रहा विमान रनवे पर फिसल गया, जिससे यह दुर्घटना हुई. कोरोना टेस्ट में एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

विमान हादसे को लेकर तफ्तीश चल रही है. स्थिति का जायजा लेने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के अलावा केरल के सीएम पी. विजयन और गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान घटनास्थल पर पहुंचे. बता दें कि कोरोना माहमारी के दौरान भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस का AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझिकोड आ रहा था. केरल में शुक्रवार को भारी बारिश हो रही थी. दुबई से 184 मुसाफिरों और क्रू के 6 सदस्यों को लेकर कोझिकोड पहुंचा यह विमान रनवे पर फिसल गया और दीवार में जा घुसा, जिसमें इसके दो टुकड़े हो गए.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने वंदे भारत मिशन को विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए आरंभ किया था. यह कार्यक्रम मई से शुरू है. इसके तहत विशेष विमानों के माध्यम से विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा है.

स्वतन्त्रता दिवस : नारों ने भी दिलाई हिन्दुस्तान को आजादी, ये हैं कुछ प्रसिद्ध नारे

सोने से 5 गुना तेज़ भाग रही चांदी, पिछले 5 दिनों में 10 हज़ार रुपए महंगी हुई

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?