एकदिनी हड़ताल का बाजार पर हुआ बुरा असर
एकदिनी हड़ताल का बाजार पर हुआ बुरा असर
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रिज़र्व बैंक की यूनियनों से जुड़े हुए करीब 17000 कर्मचारियों के द्वारा कल यानी गुरुवार को हड़ताल को अंजाम दिया गया. हड़ताल के बारे में जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि यह हड़ताल केंद्रीय बैंक से कई बड़े सुधार उपायों को लेकर की गई. लेकिन मामले में यह बात सुनने में आ रही है कि कर्मचारियों की इस हड़ताल के कारण बिज़नेस को काफी हद तक नुकसान का सामना करना पड़ा है.

जहाँ सरकारी प्रतिभूति बाजार का ओसतन कारोबार 15,000 से लेकर 20,000 करोड़ रुपए बताया जाता है वह कल के बाजार के दौरान 10,000 करोड़ रुपए के करीब पहुँच गया. इसको देखते हुए ही एक अधिकारी ने यह कहा है कि एक दिन की हड़ताल का बाजार पर काफी असर हुआ है. मामले से जुड़े एक कर्मचारी का यह कहना है कि सरकार के द्वारा रिज़र्व बैंक की शक्तियों को धीरे-धीरे कम किया जा रहा है, जिसके कारण ही कर्मचारी इस विरोध प्रदर्शन पर उतरे थे.

गौरतलब है कि पिछले 6 सालों के दौरान यह पहली बार देखने को मिला है कि इतने कर्मचारी एक सामूहिक हड़ताल पर गए थे. लेकिन कल के कारोबार का असर बाजार पर सामने आ रहा है और यह कहा जा रहा है कि इस हड़ताल के कारण बैंक गतिविधियों में काफी प्रभाव देखने को मिला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -