Share:
इस दिन लाड़ली बहनों के खाते में आएँगे 1250 रुपए, CM शिवराज ने किया ऐलान
इस दिन लाड़ली बहनों के खाते में आएँगे 1250 रुपए, CM शिवराज ने किया ऐलान

सीधी: मंगलवार का दिन मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए बहुत विशेष होने वाला है, क्योंकि दिवाली और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले शिवराज सरकार 7 नवंबर को राज्य की 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को बड़ तोहफा देने ज रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को योजना की छठी किस्त के 1250 रुपए जारी करने वाले है। इस सिलसिले में महिला बाल विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए है। वही मुख्यमंत्री शिवराज का भी बड़ा बयान सामने आया है।

रविवार को सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि लाड़ली बहनों, धनतेरस धूमधाम से मनाओ। इस बार खुशियां 10 को नहीं, 7 तारीख को ही आ रही हैं। मैं इस बार 7 नवंबर को ही पैसा डाल दूंगा, खूब खरीदी करना। इस बार 10 तारीख को धनतेरस है तथा इसलिए हमने फैसला किया है कि, 7 तारीख को ही बहनों के एकाउंट्स में किस्त डाली जाएगी। जिससे दिवाली से पहले धनतेरस पर लाड़ली बहनें खूब खरीदारी कर सकें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आगे कहा कि लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है। किसी भी बहन की आंख में आंसू नहीं आने देंगे। फिलहाल योजना के तहत बहनों के एकाउंट्स में 1250 रुपए आ रहे हैं, मगर आने वाले वक़्त में इस राशि को पहले 1750, फिर 2000 तथा इसी तरीके से बढाते हुए 3000 रुपए किया जाएगा। मेरी सभी बहनों की आमदनी प्रत्येक माह कम से कम ₹10 हजार हो, यही हमारा अगला लक्ष्‍य है। 

आगे उन्होंने कहा- मुझे प्रसन्नता है कि लाड़ली बहना योजना से मेरी बहनों की जिंदगी में खुशहाली आई है। 21 से ज्यादा उम्र की बेटी भी लाड़ली बहना है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा एवं आचार संहिता लागू होने के पश्चात् से राज्यभर में यह चर्चा की कि नवंबर में योजना का पैसा मिलेगा या नहीं ? हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके थे कि कांग्रेस ने मेरी शिकायत चुनाव आयोग से की थी कि शिवराज चुपचाप महिलाओं के खातों में पैसे डाल रहा है। मैं चुपचाप पैसा क्यों डालूं, डंके की चोट पर आने वाली नवंबर में सभी लाड़ली बहनों के एकाउंट्स में 1250 रुपये डालूंगा। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसे इकट्ठे करके रख दिए थे। अब इस योजना को कोई भी बंद नहीं कर सकता।

'सनातन धर्म को ख़त्म करेंगे..', DMK नेताओं पर एक्शन नहीं लेने पर भड़की मद्रास हाई कोर्ट, जमकर की पुलिस की खिंचाई

स्कूलों की छुट्टी, निर्माण कार्यों पर बैन! लेकिन नहीं थम रहा प्रदूषण, अब केजरीवाल सरकार ने लागू किया Odd-Even फार्मूला

'हमारी सरकार आते ही बंद कर देंगे लाडली बहना योजना', भरी सभा में बोले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -