Share:
'हमारी सरकार आते ही बंद कर देंगे लाडली बहना योजना', भरी सभा में बोले कमलनाथ
'हमारी सरकार आते ही बंद कर देंगे लाडली बहना योजना', भरी सभा में बोले कमलनाथ

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिनों का वक़्त शेष है। वादों-दावों का दौर जारी है तथा इस बार भी महामुकाबला भाजपा एवं कांग्रेस के बीच ही देखने को मिल रहा है। इसी बीच एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पूर्व सीएम एवं कांग्रेस दिग्गज प्रदेश की चर्चित 'लाडली बहना योजना' बंद करने का दावा करते दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर 'Mera Madhya Pradesh' नाम की प्रोफाइल से कुछ दिनों पहले यह वीडियो शेयर किया गया है। 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कमलनाथ एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। वायरल वीडियो लगभग 25 सेकंड लंबा है। उन्हें बोलते हुए सुना जा सकता है, 'हमारी कांग्रेस की सरकार बनेगी, तो हम सबसे पहले लाडली बहना योजना बंद करेंगे। जिन बहनों को रूपये प्राप्त हो चुके हैं, उनके नाम काट देंगे। और नए नाम जोड़ेंगे। नारी सम्मान का लाभ उन्हें ही मिलेगा, जिनका नाम बीजेपी की लाडली बहना योजना में नहीं होगा। यह हमारा वचन है। यह कमलनाथ का वचन है।'

फैक्ट चेक वेबसाइट बूमलाइव सहित कई चेकर्स की ओर से वायरल वीडियो की तहकीकात की गई, जिसमें दावा झूठा निकला है। चेक रिपोर्ट के मुताबिक, तहकीकात में पता चला है कि वीडियो में अलग से ऑडियो सम्मिलित किया गया है। जबकि, असली वीडियो 26 अक्टूबर का है तथा मध्य प्रदेश कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट से 'X' पर पोस्ट किया जा चुका है। कांग्रेस की पोस्ट के मुताबिक, यह वीडियो छिंदवाड़ा में कमलनाथ की जनसभा का है। विशेष बात है कि दिग्गज नेता छिंदवाड़ा से ही चुनावी मैदान में हैं। साथ ही उन्हें कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा भी माना जा रहा है। 

वायरल वीडियो के लिए यहां क्लिक करें-

झाड़-फूंक के चक्कर में दे डाली ग्वालियर के युवक की बलि, इस हालत में मिली लाश

'बैन हटा दो..', सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था PFI, मिला झटका, जानिए क्या है इस प्रतिबंधित संगठन का मकसद ?

रामलीला के मंच पर लड़कियों ने किया अश्लील डांस, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -