इस दिन इन चीजों को खाने से मिलने लगते है अशुभ फल
इस दिन इन चीजों को खाने से मिलने लगते है अशुभ फल
Share:

व्यक्ति के पृथ्वी पर जन्म लेने के साथ ही उसके जीवन पर ग्रह अपना प्रभाव डालने लगते है जिससे उसके जीवन में भूत, वर्तमान व भविष्य की घटनाओं का निर्धारण होता है यह ग्रह व्यक्ति की मृत्यु होने तक उसे शुभ-अशुभ फल से प्रभावित करते रहते है. यदि व्यक्ति के जीवन में अशुभ ग्रहों का प्रभाव अधिक होता है तो वह अपने सत्कर्मों व प्रेम के द्वारा इनके प्रभाव को कम कर सकता है.

किसी भी व्यक्ति के जीवन में प्रेम सबसे महत्वपूर्ण होता है जिसके बिना उसका जीवन अपूर्ण माना जाता है और प्रेम का सम्बन्ध शुक्र ग्रह से होता है जो व्यक्ति के जीवन में उसके प्रेम संबंधों को प्रभावित करता है यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है तो उसके प्रेम संबंधो में कटुता आती है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों का शुक्र ग्रह कमजोर होता है उन्हें शुक्रवार के दिन इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

बहुत से व्यक्तिओं को मीठा खाना पसंद होता है और वह अधिकतर रात्री के समय भोजन करने के पश्चात मीठा खाना पसंद करते है लेकिन आपको बता दें की जिन व्यक्तियों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है उन्हें भूलकर भी रात्री के समय मीठा नहीं खाना चाहिए.

यदि आप मिष्ठान में जलेबी का सेवन प्रातः काल के समय करते है तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ होता है इससे आपके कुंडली का शुक्र ग्रह मजबूत होता है और आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आती है.

व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होने की स्थिति में इस दिन नमक का सेवन नहीं करना चाहिए तथा किसी भी प्रकार की खट्टी चीजो का सेवन भी आपकी समस्या को बढ़ा सकता है क्योंकि शुक्रग्रह को खट्टी चीजें पसंद नहीं होती है.

यदि आप शुक्रवार के दिन किसी चांदी के पात्र में दूध का सेवन करते है या चावल से निर्मित खीर का सेवन करते है और उसका दान करते है तो इससे आपकी कुंडली का शुक्र ग्रह मजबूत होता है. इस दिन भुने चने व गुड़ का सेवन करना भी बहुत लाभदायक होता है.

 

क्या आप भी रोजाना मंदिर जाते है तो जरा ध्यान दे इस खबर पर

आपके द्वारा किया गया यह काम दिलाता है मान-सम्मान

रंगो के इस महत्व को शायद आप भी नहीं जानते होगें

चांदी के ये महत्वपूर्ण फायदे बहुत कम ही लोग जानते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -