गुड फ्राइडे पर पीएम मोदी ने याद किया ईसा मसीह का बलिदान, बोले- उन्होंने करुणा और क्षमा का पाठ सिखाया
गुड फ्राइडे पर पीएम मोदी ने याद किया ईसा मसीह का बलिदान, बोले- उन्होंने करुणा और क्षमा का पाठ सिखाया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुड फ्राइडे पर ईसा मसीह के परम बलिदान को याद किया और कहा कि यह हर किसी को करुणा और क्षमा का पाठ सिखाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "आज, गुड फ्राइडे पर, हम ईसा मसीह के परम बलिदान को याद करते हैं। उन्होंने करुणा और क्षमा का पाठ जो हमें सिखाया है, उसमें हर किसी को शक्ति मिले।"

गुड फ्राइडे के पवित्र अवसर को पूरे देश में 'क्रॉस के स्टेशनों' को दर्शाने वाली प्रार्थनाओं और जुलूसों द्वारा चिह्नित किया जा रहा है। केरल में, भक्त पलायम में सेंट जोसेफ कैथेड्रल में जुलूस के दौरान यीशु मसीह के सूली पर चढ़ने का चित्रण करने वाले लकड़ी के क्रॉस ले जाते हैं। ईसा मसीह के सूली पर चढ़ने की स्मृति में, ईस्टर रविवार की उलटी गिनती को चिह्नित करते हुए, उस दिन राज्य भर के चर्चों में गुड फ्राइडे सेवाएं आयोजित की जा रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च में भी प्रार्थना की गई।

सीबीसीआई सेंटर, कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया, मुख्यालय, दिल्ली से फादर जॉली ने ईसाइयों के लिए 'गुड फ्राइडे' के महत्व पर प्रकाश डाला। मीडिया से बात करते हुए, फादर जॉली ने कहा, "गुड फ्राइडे पर, दुनिया भर के ईसाई हमारे धन्य प्रभु यीशु मसीह के जुनून और बलिदान को याद करते हैं। यह हमारे लिए क्रूस पर ईसा मसीह की पीड़ा और बलिदान के साथ यात्रा करने का एक स्मारक दिन है।" 

उन्होंने कहा, "इस स्मारक को रखकर, हम खुद को, अपने घरों को पवित्र करते हैं और अपने जीवन को मसीह के जीवन से जोड़ने के लिए अपने दिल और दिमाग को शुद्ध करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम पवित्र धर्मग्रंथों के अंश पढ़ते हैं जो गुड फ्राइडे के दिन हमारे धन्य प्रभु यीशु की पीड़ाओं और मृत्यु के बारे में बताते हैं। हम ईसा मसीह की पीड़ाओं पर भी ध्यान करते हैं और आज क्रॉस की पूजा करते हैं।"

कांग्रेस से 1700 करोड़ टैक्स वसूलेगा आयकर विभाग ? हाई कोर्ट से याचिका ख़ारिज होते ही जारी किया नोटिस

भाजपा हो या कांग्रेस ! मुख़्तार अंसारी ने दोनों दलों के नेताओं की हत्या करवाई, मगर फिर भी जेल से ही चलती थी गुंडई

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से उतारकर खाई में गिरी टैक्सी, 10 लोगों की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -