श्री राम मंदिर पर विवादित बयान के बाद, उप्र के मंत्री ओमपाल बर्खास्त
श्री राम मंदिर पर विवादित बयान के बाद, उप्र के मंत्री ओमपाल बर्खास्त
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के दर्जा प्राप्त मंत्री ओमपाल नेहरा को अपने पद से हटा दिया है। ओमपाल नेहरा पर आरोप है कि उन्होंने श्री राम जन्मभूमि पर विवादित मंदिर का निर्माण करने के लिए मुस्लिमों से साथ आने की अपील भी की थी। बिजनौर में एक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि यदि मुस्लिम हिंदुओं के साथ सौहार्द बढ़ाने की बात करते हैं तो उन्हें अयोध्या, मथुरा और काशी में मस्जिद पर दावा छोड़कर मंदिर का निर्माण करना होगा। उनका कहना था कि मुसलमानों को अयोध्या में मंदिर निर्माण हेतु कार सेवा करनी होगी। 

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश में समाजवादी सरकार का दर्जा प्राप्त मंत्री ओमपाल नेहरा ने मुसलमानों का आह्वान किया। उनका कहना था कि वे अयोध्या, मथुरा और काशी में मस्जिदों पर अपना दावा छोड़कर मंदिर का निर्माण करने में हिंदूओं का साथ दें। समाजवादी पार्टी के नेता ने उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले में चरण सिंह जयंती के समारोह में मुसलमानों को सलाह दी और उनसे अपील की कि वे मंदिर निर्माण में अपना सहयोग करें।

लगभग 65 वर्ष के नेहरा मुलायम सिंह यादव के करीबी हैं। उन्होंने बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के परिवार से मोर्चा लिया था। नेहरा ने मुसलमानों से प्रश्न किया था कि आप ही कहें कि अब भला भगवान श्री राम का मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा। उनके द्वारा मुसलमानों से कहा गया कि यदि वे देश में हिंदू और मुस्लिमों में दोस्ती और मेल जोल चाहते हैं तो उसका एक ही मार्ग है उन्हें तीन स्थानों पर मस्जिदों पर से अपना दावा छोड़ना पड़ेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -