Omicron: साउथ अफ्रीका से भारत आए 10 विदेशी नागरिक गायब, प्रशासन के हाथ-पाँव फूले

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीकी देशों से आए 10 विदेशी नागरिक गायब बताए जा रहे हैं. बेंगलुरु महानगरपालिका और स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. दरअसल, बेंगलुरु में ही ओमिक्रॉन का भारत का पहला मामला मिला था. वह शख्स भी दक्षिण अफ्रीका से ही भारत आया था. ऐसे में इन विदेशी नागरिकों से संपर्क न होने के कारण प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं. 

बताया जा रहा है कि इन तमाम विदेशी नागरिकों की दक्षिण अफ्रीकी देशों से ट्रेवल हिस्ट्री पाई गई है. लेकिन सबसे अधिक चिंता की बात ये है कि इन सभी के फोन भी बंद आ रहे हैं. इस कारण इन्हें ट्रेस नहीं किया जा पा रहा है.  वहीं, बेंगलुरु महानगरपालिका के कमिश्नर गौरव गुप्ता ने बताया कि सभी विदेशी नागरिक दक्षिण अफ्रीकी देशों से भारत आए हैं. इनके फोन भी स्विच ऑफ आ रहे हैं. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग इनकी खोजबीन में जुटा हुआ है. Omicron आने के बाद दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु में 57 मुसाफिर आए हैं. प्रशासन इनमें से 10 का पता नहीं लगा पा रहे हैं. जिनके फोन बंद हैं. इन यात्रियों ने हवाई अड्डे पर जो पता दर्ज कराया था, उस पर भी ये नहीं मिले हैं.  

बता दें कि अब तक 29 देशों में Omicron वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हो चुकी है और विश्व स्वस्थ्य संगठन (WHO) ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में रखा है. सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में इस वैरिएंट से संक्रमित मरीज मिला था. भारत में भी इस वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है. गुरुवार को बेंगलुरु से ओमिक्रॉन के दो केस मिले थे.

इंटरनेशल मैग्जीन को अपनी शादी के फोटोज बेचेंगे कैटरीना-विक्की!

'भारत की बेटी' बनी IMF की नंबर 2 बॉस, जानिए गीता गोपीनाथ के बारे में सबकुछ

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट से सनसनी, 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -