महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट से सनसनी, 25 अंतरराष्ट्रीय यात्री संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र में एक नवंबर के बाद से आए 25 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अलावा उनके नजदीकी संपर्क में आए 3 अन्य लोग कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं। जी दरअसल, हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए इन सभी लोगों के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनमें कोई कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित तो नहीं।

आप सभी को बता दें कि कोरोनावायरस के ओमिक्रोन स्वरूप के मद्देनजर देश भर में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी निगरानी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ हाल ही में मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र में 30 नवंबर की रात से 2 दिसंबर की सुबह तक कुल 861 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई, इसमें तीन यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी के बीच स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान जारी करते हुए यह कहा है कि, 'हवाई अड्डे और क्षेत्र निगरानी दोनों से कुल 28 नमूनों को जीनोमिक सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

आप सभी यह तो जानते ही होंगे कि कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप को बेहद संक्रामक एवं घातक माना जा रहा है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है। ऐसे में अभी सभी को सतर्क रहने के लिए कहा जा रहा है और सभी को मास्क लगाने के लिए अधिक से अधिक कहा जा रहा है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर कोई लगाम नहीं, जानिए क्या है आज का भाव

पहली बार किसी रियलिटी शो को जज करेंगे मनोज मुंतशिर

सुप्रीम कोर्ट ने अखबार दिखाकर खोली केजरीवाल सरकार की पोल, प्रदूषण पर चल रही थी सुनवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -