डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, सड़कों पर उतरे राजनेता
डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, सड़कों पर उतरे राजनेता
Share:

दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बाद भी भारत में डीजल व पेट्रोल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उनकी पार्टी के विधायक सड़क पर साइकिल के साथ उतरे. यह सभी विधानभवन के गेट नम्बर सात पर प्रदर्शन करने जा रहे थे कि पुलिस ने इनको रोक लिया. 

विरोध प्रदर्शन के बाद दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर अपनी पार्टी के विधायक तथा कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल पर सवार होकर विधान भवन जा रहे थे. इनका साइकिल मार्च पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में था. उनको विधान भवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया. इनको लॉकडाउन-5.0 के दौरान शहर में धारा 144 लागू होने का हवाला देकर रोका गया. इसके बाद इनके ज्ञापन लिया गया.

भारत के आक्रामक रवैये से दहशत में पाक, शाह मेहमूद कुरैशी बोले- हमपर हो सकता है हमला

गुरुवार को लखनऊ में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में साइकिल से प्रदर्शन करने विधान भवन की ओर जा रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को उनके आवास के बाहर पुलिस ने रोका और प्रदर्शन न करने की सलाह दी. इस दौरान राजभर ने सड़क पर साइकिल चलाकर अपना विरोध जाहिर किया. उनके आवास से निकलने से पहले ही पुलिस ने सड़क पर बैरीकेडिंग कर ली थी. राजभर तथा उनकी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोका जाए. राजभर ने कहा कि डीजल की कीमत बढऩे से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है. खेती के काम में भी महंगाई झेलनी पड़ रही है. ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले.

नेपाल में सियासी घमासान शुरू, पीएम केपी ओली के इस्तीफे की मांग तेज़

CWC मीटिंग में बोले राहुल- पीएम मोदी से नहीं डरता, हमला करना जारी रखूँगा

चिदंबरम बोले- गलवान घाटी पर चीन ने फिर ठोंका दावा, क्या यथास्थिति बहाल कर पाएगी भाजपा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -