ॐ से दूर होती है घर की नकारात्मक ऊर्जा
ॐ से दूर होती है घर की नकारात्मक ऊर्जा
Share:

अगर आपके घर का वास्तु सही नहीं होगा तो आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.जैसे -आर्थिक समस्या, तनाव, रोग आदि.इसके अलावा खराब वास्तु से घर में नकारात्मक ऊर्जा का भी प्रवेश होता है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल करने पर घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है.

1-अपने घर को बुरी नज़र से बचाने के लिए अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिह्न जरूर बनाये.ऐसा करने से घर में कभी भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है.और हमेशा घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.स्वस्तिक को मंदिर और तिजोरी के बाहर बनवाना भी शुभ होता है.

2-हमारे हिन्दू धर्म में कलश को शुभता का प्रतीक माना जाता है.हर शुभ कार्य की शुरुआत कलश स्थापित करके ही की जाती है.इसे घर में रखने से घर में खुशियां आती हैं और साथ ही घर के वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है.कलश को हमेशा अपने घर के कलश मंदिर में स्थापित करना चाहिए. कलश स्थापित करने के लिए मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर इसमें आम की पत्तियां लगाकर इसमें नारियल रखना चाहिए. अब इसपर स्वास्तिक का निशान बनाये.कलश स्थापित करने के बाद इसकी धुप,दीप,और फूल से इसकी पूजा करे. जिसके घर में ऐसा कलश होता है उसके घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती. 

3-अगर आप अपने घर का वास्तुदोष दूर करने चाहते है तो अपने घर में ओम का चिह्न: ज़रूर रखे.इससे घर का वास्तु दोष खत्म हो जाता है और साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

बुरी नज़र से बचाता है नमक

नाग केसर के फूल से करे माँ लक्ष्मी की पूजा

मिटटी के बर्तन बदल सकते है आपकी किस्मत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -