जैतून के तेल से हो सकती है स्किन एलर्जी
जैतून के तेल से हो सकती है स्किन एलर्जी
Share:

जैतून के तेल को स्वास्थ्य और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. लेकिन आप त्वचा के लिए इसके साइड-इफेक्ट का नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं.

1-एलर्जी के समस्या होने पर जैतून के तेल को त्वचा पर इस्तेमाल करने से बचें, नहीं तो आपकी समस्या ज्यादा हो सकती है. अगर आपने इस्तेमाल कर लिया है तो किसी भी तरह की एलर्जी से बचने के लिए डॉक्टर से सलाह लें.

2-हालांकि जैतून तेल को लगाने से चेहरे पर चमक आती है. लेकिन सिबम के अतिरिक्त स्राव के कारण ऑयली स्किन वालों को इसे लगाने से बचना चाहिए, क्योंकि जैतून के तेल के इस्तेमाल से त्वचा पर चकत्ते, खुजली या लाल निशान हो सकते है.

3-जैतून के तेल से आपकी त्वचा पर मुहांसों की समस्या भी हो सकती है. अगर आप इसे त्वचा पर लगाते हैं तो जैतून का तेल भारी होने के कारण त्वचा में आसानी से अवशोषित नहीं होता, जिससे त्वचा की ऊपरी सतह पर परत इकट्ठी हो जाती है और धूल-मिट्टी त्वचा पर जमने के कारण कील मुहांसे हो सकते है.

4-ऑयली स्किन के साथ-साथ जैतून का तेल ड्राई स्किन के लिए भी नुकसानदायक होता है. कुछ शोधों के अनुसार, जैतून के तेल में ऑलिक एसिड की मौजूदगी ड्राई स्किन के प्राकृतिक मॉश्चराइजर को खत्म कर देता है.

 

सेहत के लिए फायदेमंद है तिलपिया मछली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -