भारत के पन्नालाल लगातार 10 वीं बार फीफा वर्ल्ड कप का हिस्सा...
भारत के पन्नालाल लगातार 10 वीं बार फीफा वर्ल्ड कप का हिस्सा...
Share:

दुनिया में वैसे तो किसी खेल के ढेरों लवर्स देखें होंगे, जो खेल के प्रति अपने जूनून को लेकर जाने जाते है, लेकिन क्या आप जानते है देश में एक जोड़ा ऐसा भी है, जो लगातार 9 फीफा वर्ल्ड का गवाह रहा है और सबसे बड़ी बात यह है कि यह जोड़ा अपनी उम्र के एक ऐसे पड़ाव में जब लोग अपने जूनून को ठंडा कर ज़िंदगी में सिर्फ आराम करते है, लेकिन ये जोड़ा अभी अपनी ज़िंदगी के 10 वें फीफा वर्ल्ड कप में जाने की तैयारी कर रहा है,

कोलकाता के रहने वाले 85 वर्षीय पन्नालाल और 76 वर्षीय चैटाली चटर्जी कुछ ही दिनों में रूस की यात्रा पर जाने वाले है. एक लम्बे समय से स्टैंड से मैच का आनंद लेना इनके लिए इतना आसान नहीं था. लाइव फ़ुटबॉल मैच का आनंद उठाने के लिए इन्होंने अपने निजी ख़र्चों से समझौता किया, जिससे यह फूटबाल देखने का अपना शौक पूरा कर सके. 

साल 1982 में पहली बार मैच देखने गए इस जोड़े ने स्पेन के वर्ल्ड को अपनी आँखों से लाइव देखा था. वहीं इस जोड़े का एक इंटरव्यू भी है जो इन्होने FIFA.com को दिया था जिसमें इन्होने कहा था कि 1986 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान Diego Maradona की बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस देखने के बाद ऐसा लगा मानो कि मेरी आंखों के सामने भगवान का हाथ हो वहीं इस वर्ल्ड के दौरान जोड़े ने अपनी साथ हुई मुसीबतों का भी जिक्र किया. 

दुनिया की सबसे छोटी शादी, इस वजह से टूट गई मात्र 15 मिनिट में

फोटोग्राफर्स द्वारा लिए गए यह फोटोस बन गए 'Picture Perfect'

सुन और बोल नहीं सकती फिर भी बाइक से किया 8300 किलोमीटर का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -