सुन और बोल नहीं सकती फिर भी बाइक से किया 8300 किलोमीटर का सफर
सुन और बोल नहीं सकती फिर भी बाइक से किया 8300 किलोमीटर का सफर
Share:

33 साल की अर्चना तिममारजू वैसे तो बचपन से ठीक से सुन नहीं सकती, साथ ही सुनने की इस कमजोरी के कारण वो ठीक से बोल भी नहीं पाती लेकिन उन्होंने अपनी इस कमजोरी को कभी, कमजोरी नहीं रहने दिया, बल्कि अपनी सबसे बड़ी ताकत के रूप में उपयोग किया और आज उन्होंने वो अपने जूनून और ज़िंदगी से ज़िद के दम पर 8300 किलोमीटर बाइक से सफर कर इतिहास रच दिया. 

इस यात्रा में उन्हें उनके दोस्त डेनियल सुंदरम का भी सहयोग मिला, जो कि एक Geography टीचर भी हैं. बीते 29 अप्रैल को Royal Enfield से अर्चना के सफ़र की शुरूआत हुई और समाप्ति 29 मई Freedom Parkon पर हुई. TOI से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि 'मेरा मकसद दिव्यांग लोगों को प्रेरित करना था, साथ ही बाइक की सवारी के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित करना भी, क्योंकि पुरुष ही हमेशा मज़ा क्यों करें.'

बता दें,  अर्चना तिममारजू बचपन से 40% हियरिंग एबिलिटी के साथ पैदा हुई थी.अर्चना की इस यात्रा में उनके दोस्त डेनियल सुंदरम भी उनके साथ थे, जो की Geography के टीचर भी है. बीते 29 अप्रैल को Royal Enfield से अर्चना के सफ़र की शुरूआत हुई और समाप्ति 29 मई को हुई. हालाँकि अर्चना का यह काम जितना बड़ा है उससे कई ज्यादा बड़ा है उनका हौसला और मकसद. अर्चना का मानना है कि इससे दिव्यांग लोगों को प्रेरणा मिलेगी. 

जीजाजी के बाद इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं 'चायवाली भाभी'

चिकन के कारण माँ को ही मार डाला

गुजरात में कभी भी ठप्प हो सकती है बिजली और रेलवे सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -