VIDEO: 'उम्मीद' गाना गाते नजर आईं अफगानिस्तान की महिलाएं
VIDEO: 'उम्मीद' गाना गाते नजर आईं अफगानिस्तान की महिलाएं
Share:

इस समय तालिबान के कब्जे के चलते अफगानिस्तान के हालात कुछ अच्छे नहीं है। इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं। यहाँ अफगानिस्तान की फौज तालिबानी लड़ाकों के सामने हथियार डाल चुकी है। इस समय सोशल मीडिया पर कई दिल-दहला देने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं। यहाँ एक ओर एयरपोर्ट से कई वीडियोज सामने आ रहे हैं तो दूसरी तरफ लोगों की भीड़ देश छोड़ने के लिए मशक्कत करती नजर आ रही है। अब इन सभी के बीच सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, यह भी अफगानिस्तान का ही है। आप सभी देख सकते हैं सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें बस के अदंर बैठी कई महिलाओं गीत गा रही हैं।

इस वीडियो को साल 2019 का बताया जा रहा है, लेकिन यह वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस समय जो इस वीडियो को देख रहा है वह अफगानिस्तान की लड़कियों, महिलाओं को मजबूत रहने के लिए कह रहा है। इस वीडियो को @AlinejadMasih ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। आप देख सकते हैं इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है, ‘ये दिल तोड़ने वाला है। जी दरअसल साल 2019 में अफगान की यह खूबसूरत महिलाएं, वहां की एकमात्र महिला ऑर्केस्ट्रा हैं जो उम्मीद का गीत गाती नजर आ रही हैं। वहीँ अब जब अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है तो महिलाएं इस तरह से नहीं गा पाएंगी।

अब वह केवल और केवल घर में कैद होकर रह जाएंगी। अब इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं। अब इंटरनेट की दुनिया में लोग अफगानिस्तान के लोगों के प्रति संवेदना जाहिर कर रहे हैं।

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत

VIDEO: सिंधिया के आते ही काबुल बना इंदौर एयरपोर्ट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -