अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत

अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत
Share:

कौशाम्बी: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के कौशाम्बी में चिकित्सकों की लापरवाही का केस सामने आया है। जिला हॉस्पिटल में स्टाफ की अनदेखी से वार्मर में रखे बच्चे की जलने से मृत्यु हो गई। आरोप है कि स्टाफ अपने फ़ोन में ही बिजी रहा तथा उन्होंने ध्यान नहीं दिया, जिससे एसएनसीयू वार्ड के वार्मर में हीटिंग पैड अधिक गर्म हो गया, जिसके चलते बच्चा झुलस गया।

वही मौत के पश्चात् परिवार वालों ने हंगामा किया तथा इन्साफ की मांग करने लगे। फिलहाल परिवार वालों ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है तथा पुलिस ने सुचना के आधार पर तहकीकात आरम्भ कर दी है। वहीं सीएमएस ने लापरवाही करने वाले स्टाफ के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है। मामला मंझनपुर कोतवाली के जिला हॉस्पिटल का है।

दरअसल, फतेहपुर जनपद के हरिश्चंद्रपुर गांव के रहने वाले जावेद की बीवी को जिला अस्पताल में दो दिन पूर्व डिलीवरी हुई थी तथा डिलेवरी के पश्चात् नवजात शिशु फीड नहीं कर पा रहा था। चिकित्सकों ने बच्चे को SNCU में एडमिट करा दिया। आरोप है कि SNCU वार्ड के स्टाफ बच्चे का ठीक से निगरानी नहीं कर रहे थे। स्टाफ बच्चे को हीटिंग पैड लगाकर नदारद हो गया। थोड़े समय पश्चात् जब उसकी दादी बच्चे को देखने गई तो बच्चा खेल रहा था, मगर तकरीबन 7 बजे जब वह दोबारा देखने गई तो मासूम नवजात के शरीर से धुंआ निकल रहा था। उसका बदन फट गया था। पिता जावेद ने हॉस्पिटल के स्टाफ पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। 

अभिनेत्री ने इंटीरियर डिजाइनर के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा, किए हैरान कर देने वाले खुलासे

रेलवे क्रॉसिंग पर शराब पीते हुए जा रही थी महिला, 5 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

यूपी पुलिस ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -