पुराना टूथब्रश भी है काम का

पुराना टूथब्रश भी है काम का

टूथब्रश के पुराना या बेकार हो जाने पर हममें से ज्यादातर लोग इसे फेंक देते हैं, लेकिन पुराने टूथब्रश को अपने पास ही रखें क्योंकि यह बहुत काम की चीज है.आइए जानें आप पुराने टूथब्रश का इस्तेमाल किन तरीकों से कर सकते हैं.    

1-अगर आप अपने कीमती गंदे गहनों को साफ कराने के लिए किसी दुकानदार के पास नहीं ले जाना चाहती तो टूथब्रश का इस्तेमाल आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. गहनों को साफ करने के लिए इन्हें हल्के गर्म पानी में कुछ देर के लिए भिगोएं. फिर इनको टूथब्रश की मदद से धीरे-धीरे साफ करें. ऐसा करने से आपके गहने नये गहनों की तरह चमक जायेगें. 

2-नाखूनों में छिपी गंदगी को भी आप टूथब्रश की मदद से साफ कर सकते हैं. बड़े नाखूनों में गंदगी का जमना बहुत ही सामान्य बात है. लेकिन इस गंदगी को साफ कराने के लिए आपको ब्यूटी पार्लर में पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है आप इस गंदगी को रोजाना नहाने के दौरान टूथब्रश की मदद से कर सकते है. टूथब्रश से नाखूनों के भीतर की सफाई करना इसलिए भी आसान होता है क्योंकि इसके ब्रिसल्स मुलायम और बारीक होने के कारण अंदर से गंदगी साफ करने में कारगर होते हैं.  

3-कम घनी आई-ब्रो को घना दिखाने के लिए भी आप पुराने टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए पुराने ब्रश में कैस्टर ऑयल लगाकर आई-ब्रो पर हल्के-हल्के घुमाएं. आप चाहें तो इस उपाय से आई-लैशेज को भी घना बना सकते हैं. यह पलको को घना दिखाने के साथ पोषण भी देता है. 

एलुमिनियम फॉयल में पैक खाना बनाता...