ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेवा देगी
ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेवा देगी
Share:

ओला की सेवा ले रहे यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी है। क्योंकि ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेवा देने की तैयारी कर रहा है। बता दे कि ओला इस वर्ष कई इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। इस विषय पर चर्चा करते हुए ओला के मुख्य कार्यकारी भावीज अग्रवाल ने कहा कि कंपनी चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के लिए भी निवेश करेगी। लेकिन उन्होंने निवेश के इस पैमाने पर किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दिया हैं।

आपको बता दे कि ओला की भारत बाजार में लगभग 12 अरब डॉलर टैक्सी अपनी सेवा दे रही है और यह प्रतिस्पर्धी कंपनी उबर को कड़ी टक्कर देता है। औला इलेक्ट्रिक कारों की शुरुआत के साथ वाहन रखरखाव की लागत को कम कर सकती है। जानकारी के अनुसार आने वाले अगले कुछ हफ्तों में विद्युत वाहनों का पहला बैच ओला के तेलंगाना और नागपुर में पायलट योजना के दौरान प्रदर्शित किया जा सकता हैँ। बता दे कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों में दोपहिया वाहन, रिक्शा और कार शामिल हैं।

जैसा की आप जानते है कि भारत बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की ज्यादा विकसित नहीं है। सरकार अपने फैम स्कीम के माध्यम से बिजली के वाहनों की बिक्री पर जोर दे रही है। 2016-17 के वित्तीय वर्ष में देश में केवल 2,000 इलेक्ट्रिक कारों का पुनरीक्षण किया गया था। ओला की देश में बिजली के वाहनों को पेश करने की योजना एक बड़ा कदम है। लेकिन बुनियादी ढांचे की लागत एक बड़ी चुनौती भी हैं। अब देखना ये है कि ओला अपनी इलेक्ट्रानिक वाहनों की सेवा भारत में कब तक पेश करेगी। 

वोल्वो ने बनाया बच्चों के लिए खुबसूरत कार

इंडियन कार ऑफ द इयर बनी मारुती की बिटारा ब्रेजा

जानिए कब होगी लांच नई ऑडी Q2

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -