तेलीय त्वचा के लोग करे इन चीजों का परहेज
तेलीय त्वचा के लोग करे इन चीजों का परहेज
Share:

आयली त्वचा से बचने के लिए आप तरह-तरह की क्रीम व लोशन का इस्तेमाल करते होगें. यदि आप भी आयली स्किन की चिपचिपाहट से परेशान हैं तो इसकी मुख्य वजह है आपके खान पान में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना जो आपकी त्वचा को आयली बनाने का काम करती हैं. इसलिए आपको इन बातों का मालूम होना बेहद जरूरी है जिनसे परहेज करके आप आयली त्वचा से राहत पा सकते हैं.  

1. आयली त्वचा से बचने के लिए आप सेरल, ब्रेड, पास्ता के अलावा मैदे से बनी हर एक चीज से परहेज करें. क्योंकि इनमें ग्लाइसेमिक इंडेक्स मौजूद होता है जो त्वचा को आयली बनाता है.

2. आयली त्वचा का मुख्य कारण आपके द्वारा जंक फूड्स का अधिक इस्तेमाल करना. तेल व फ्राइड चीजों को खाने से आपकी त्वचा में आयलीपन अधिक आता है. इसलिए जितना हो सके तेल युक्त चीजों को कम से कम ही इस्तेमाल करें.

3. रेड मीट में भी जंक फूड्स की तरह सैचुरेटेडिट फैट मौजूद होता है जिसकी वजह से आपकी त्वचा से तेल निकलने लगता है और फिर पिंपल आदि होने लगते हैं. इसलिए रेड मीट का सेवन करना भी बंद कर दें. इसकी जगह आप अंडा खा सकते हैं.

4. डेयरी प्राडक्ट के इस्तेमाल से भी चेहरे पर तेल अधिक निकलता है. अधिकतर लोगों को इस बात का पता नहीं होता है कि डेयरी प्राडक्टस आपके चेहरे के रोम छिद्रों को बंद कर देता है जिस वजह से आपकी त्वचा और अधिक चिपचिपी बनती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -