ऑयली स्किन के नुकसान नहीं बल्कि फायदे है, जानिए कैसे
ऑयली स्किन के नुकसान नहीं बल्कि फायदे है, जानिए कैसे
Share:

कई लोग ऐसे होते है जिनकी स्किन बहुत ऑयली रहती है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है लेकिन क्या आप जानते है कि ऑयली स्किन होने से चेहरे को नुकसान नहीं बल्कि कई फायदे भी है. तो आज हम जानेंगे कि ऑयली स्किन होने से त्वचा को क्या-क्या फायदे है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो खुद को खुशनसीब समझिए क्योकि ऑयली स्किन होने से स्किन में अत्यधिक मात्रा में नमी होती है, जिससे सर्दियों के मौसम नमी खोने की समस्याओं से नहीं जूझना पड़ता है साथ ही सर्दी में स्किन रूखी नहीं होती है.

ऑयली स्किन की एक और खासियत है कि इसमें त्वचा पर आयल होने से जल्दी झुर्रियां नहीं पड़ती है.साथ ही बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर नजर नहीं आता है. ऑयली स्किन वाले लोगों के चेहरे पर ग्लो होता है, जिससे चेहरे पर ग्लो पाने के लिए उन्हें महंगे उत्पादों की जरूरत नहीं पड़ती है. बाहर निकलते वक्त धुप का सामना करना पड़ता है जिसके चलते स्किन जल जाती है.

लेकिन आपकी स्किन ऑयली है तो आपको इस परेशानी से नहीं झूजना पड़ेगा, क्योकि ऑयली स्किन वाले लोग धूप के खतरनाक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचे रहते हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योकि उनके चेहरे पर होने वाले ऑयल में प्राकृतिक रूप से अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाने वाले तत्व मौजूद होते है.

ये भी पढ़े

इन तरीको से रखे अपनी खूबसूरती का ख्याल

स्वस्थ आंखों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -