इन तरीको से रखे अपनी खूबसूरती का ख्याल
इन तरीको से रखे अपनी खूबसूरती  का ख्याल
Share:

हर लड़की खुद को ब्यूटी क्वीन बनाना चाहती है पर हमेशा उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है क्योकि हमारी स्किन पर हमेशा कोई ना कोई समस्या बनी ही रहती है जिससे चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है , इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे है जिससे आपकी स्किन भी किसी ब्यूटी क्वीन से कम नहीं लगेगी.

1- अक्सर धुप में रहने के कारण स्किन में सन टेन की समस्या हो जाती है, इसलिए जब भी धुप में बाहर जाये तो अपनी स्किन पर सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल ज़रूर करे.ऐसा करने से आपकी स्किन धूप से बची रहती है. इसके अलावा नियमित रूप से ठंडे पानी से अपने फेश को वॉश करे.ऐसा करने से धूल मिट्टी चेहरे पर से अच्छी तरह निकल जाती है.

2- रात को सोने से पहले एक साफ मलमल के कपड़े में बर्फ डाल कर चेहरे पर अच्छी तरह से रब करे , ऐसा करने से स्किन पर ग्लो आता है. मेकअप करते समय फाउंडेशन का इस्तेमाल कम से कम करे,

3- जब रात को सोये तो उससे पहले अपने मेकअप को क्लींजर से साफ करे,अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसके लिए एंटीबैक्टीरियल क्लींजर या मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करे.दिन में दो से तीन बार चेहरे पर मॉइश्चराइज से मसाज करे.

4- नियमित रूप से जूस, ताजे फल, उबली हुई सब्जियों का सेवन करे, दिन में 8-9 गिलास पानी जरुर पिए.सुबह के समय दूध वाली चाय की जगह ग्रीन टी का सेवन करे, इसमें भरपूर मात्रा में  एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो आपकी स्किन को झुर्रियों से दूर रखने का काम करते है.

 

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -