वास्तु दोष दूर करने के लिए अर्पण करे शिवजी को रुद्राक्ष
वास्तु दोष दूर करने के लिए अर्पण करे शिवजी को रुद्राक्ष
Share:

भगवान शिव को खुश करना बहुत आसान है मान्यताएं है उन्हीं में एक है रूद्राक्ष. भगवान शिव इसे अपने सभी अंगों पर धारण करते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति रूद्राक्ष धारण करता है उस पर भगवान शिव की कृपा सदैव बनी रहती है.यही वजह है कि लोग रूद्राक्ष धारण करना चाहते हैं. कि शिव जी के नेत्रों से रूद्राक्ष का उद्धव हुआ और यह हमारे जीवन की हर समस्या को दूर करने में क्षमता रखता है.

1-शाश्त्रो में वर्णित है कि एक मुखी रूद्राक्ष धारण करने वाले व्यक्ति को दुर्घटना से बचाव करता है साथ ही यह घर में कभी धन में कमी आने देता.

2-वैसे आपको बता दें कि रूद्राक्ष संबंधी कुछ नियमपालन भी है. जैसे- रूद्राक्ष की जिस माला से आप जाप करते हैं उसे धारण नहीं किया जाना चाहिए. रूद्राक्ष को किसी शुभ मुहूर्त में ही धारण करना चाहिए. अंगूठी में कभी नहीं जडाना चाहिए.

3-घर में मंदिर में भगवान शिव को अपर्ण करने पर घर कलेश और वास्तु दोष दूर होते हैं.

4-रूद्राक्ष की खासियत यह है कि इसमें एक अनोखे तरह का स्पदंन होता है. जो आपके लिए आप की ऊर्जा का एक सुरक्षा कवच बना देता है, जिससे बाहरी ऊर्जाएं आपको परेशान नहीं कर पातीं. जब कोई इंसान लगातार सफर में रहता है या अपनी जगह बदलता रहता है, तो उसके लिए रूद्राक्ष बहुत सहायक होता है.

अहमदाबाद में रहती है धन की देवी लक्ष्मी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -