ब्रिटेन में तबाही मचाएगा ओफलिया, लोगों को दी चेतावनी
ब्रिटेन में तबाही मचाएगा ओफलिया, लोगों को दी चेतावनी
Share:

लंदन। बदलता मौसम ब्रिटेन के लिए परेशानियां ला सकता है। दरअसल अटलांटिक महासागर से चक्रवाती तूफान उठा है और, संभावना है कि, यह क्षेत्र में पहुंच सकता है। इस तूफान को ओफलिया के नाम से जाना जाता है। यदि यह विमान ब्रिटेन के क्षेत्र में पहुंचा तो पश्चिमी, उत्तरी क्षेत्र के साथ दक्षिणी स्काटलैंड व उत्तरी आयरलैंड पर अपना असर डाल सकता है।

हालांकि, यह भी कहा गया है कि, तूफान के बीच इंग्लैंड के दक्षिणी भाग और पूर्वी भाग में धूप खिलेगी। तूफान को लेकर तटीय क्षेत्रों में रहने वालों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस तूफान को मौसम विभाग ने थ्री स्टाॅर्म की श्रेणी में रखा है।

माना जा रहा है कि, तूफान के दौरान विद्युत सप्लाय और संचार व्यवस्थाऐं ठप हो सकती हैं साथ ही कई क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि, तूफान के दौरान 80 मील प्रति घंटा की गति से हवाऐं चल सकती हैं।

गौरतलब है कि, वर्ष 1987 में ओफेलिया के चलते 22 लोग मारे गए थे। यहां तूफान से जमकर तबाही हुई थी। तूफान से उपजने वाली संभावित परेशानियों से बचने के लिए तटीय क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सैनिकों की तैनाती की गई है।

रनवे पर फिसला विमान, मची अफरा - तफरी

ईडन गार्डन में खिली धूप, लेकिन हो सकती है बारिश

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -