ओडिशा ट्रेन हादसा: तीन मंत्री मौके पर, इलाज की निगरानी करने पहुंचे मंडाविया, वैष्णव और प्रधान करवा रहे ट्रैक की मरम्मत
ओडिशा ट्रेन हादसा: तीन मंत्री मौके पर, इलाज की निगरानी करने पहुंचे मंडाविया, वैष्णव और प्रधान करवा रहे ट्रैक की मरम्मत
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में घायलों की देखरेख करने और रेलवे लाइनों के सुधार कार्य का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौके पर पहुँचे हुए हैं। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ट्रैक पर 3 नहीं, 4 ट्रेनें थीं। इनमें दो सवारी गाड़ी और दो मालगाड़ी थी। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने घायलों कि समीक्षा करने के बाद कहा कि 100 घायलों को क्रिटिकल केयर की आवश्यकता है।

 

वहीं, धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि चौथी ट्रेन मालगाड़ी थी और इसके इंजन को क्षति पहुंची है। बता दें कि इस हादसे में अब तक 288 लोगों के जान जा चुकी है, जबकि 1000 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। रेस्क्यू अभियान पूरा हो चुका है। वहीं, घायलों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पीड़ितों को प्रदान की जा रही चिकित्सा की जानकारी लेने के लिए भुवनेश्वर स्थित AIIMS और कटक के मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। मंडाविया ने कहा कि उन्होंने हादसे के बारे में विस्तृत चर्चा की है और एक कार्य योजना भी बनाई गई है।

मंडाविया ने यह भी कहा कि इस भयानक दुर्घटना में 1,000 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। 100 से अधिक मरीजों को क्रिटिकल केयर की आवश्यकता है और उनके उपचार के लिए दिल्ली AIIMS, लेडी हार्डिंग अस्पताल और RML अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर आधुनिक उपकरणों और दवाओं के साथ यहाँ पहुँचे हैं। इस हादसे में 21 कोच पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। यात्रियों का पूरा होने के बाद अब पहले वाली स्थिति को बहाल करने करने के लिए पटरियों की मरम्मत का कार्य जारी है। मौके पर पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ और जीर्णोद्धार के कार्यों की देखरेख कर रहे हैं।

 

इस रूट को जल्द से जल्द चालू करने के लिए करीब 1000 लोग दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अश्विनी को फोन कर मरम्मत के कामों का जायजा लिया। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, 'जितनी जल्दी हो सके सामान्य स्थिति बहाल करना हमारी जिम्मेदारी है। इंडियन रेलवे मुफ्त ट्रेनें चला रहा है और रसद सुविधाएँ भी दी जा रही हैं।'

फारूक अब्दुल्ला ने फिर की जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने की वकालत, बोले- एक LG और उसके सलाहकार पूरा राज्य नहीं संभाल सकते

31 साल पहले गोलियों से भून दिए गए थे कांग्रेस नेता अवधेश राय, आरोपी मुख़्तार अंसारी के खिलाफ कल फैसला सुनाएगी कोर्ट

ट्रेन पर चढ़कर रील बना रहा था नाबालिग, अचानक लगा जोर का करंट और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -