ओडिशा में 20 नवंबर से शुरू होगा  विधानसभा का शीतकालीन सत्र
ओडिशा में 20 नवंबर से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र
Share:

ओडिशा विधानसभा सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी अधिसूचना में बताया गया है कि ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 20 नवंबर से शुरू होगा। वित्त वर्ष 2020-21 का अनुपूरक बजट सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा और सत्र जारी रहेगा दिसंबर तक 3. अनुसूची में पहले दिन को अनुपूरक बजट के लिए आवंटित किया जाता है।

21 से 24 नवंबर तक सभी आधिकारिक कारोबार का लेन-देन होगा। बिलों और प्रस्तावों सहित निजी सदस्य के व्यवसाय को 25 नवंबर को सम्‍मिलित किया जाएगा। 2020-21 के खर्च के पहले अनुपूरक विवरण के लिए अनुदान की मांग पर चर्चा 26 से 28 नवंबर के बीच होनी है, जिसके बाद विनियोग विधेयक पर चर्चा और अनुमोदन किया जाएगा। 

कोविड -19 महामारी की स्थिति के कारण, अध्यक्ष एसएन पात्रो सत्र के दौरान सुरक्षा प्रक्रियाओं का फैसला करने के लिए एक सभी पार्टी बैठक का आयोजन करेंगे। शीतकालीन सत्र में एक कैलेंडर वर्ष में न्यूनतम 60 दिनों के लिए विधानसभा के मानदंडों को पूरा करने के लिए 40 कार्य दिवस होते हैं। स्पीकर ने हाल ही में कहा कि ओडिशा के राज्यपाल द्वारा सत्र अनुसूची तय करने के बाद 40 दिनों के लिए एक कैलेंडर तैयार किया जाएगा। तीसरे और चौथे सत्र के दौरान सदन की कुल बैठक 20 दिन की थी। मानसून सत्र 29 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच आयोजित किया गया था।

गर्लफ्रेंड के कहने पर इस्तीफा दे सकते हैं राष्ट्रपति पुतिन, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित

होम क्वारंटाइन हुए पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह, कोरोना संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए थे

अमेरिका चुनाव: ट्रम्प ने फिर किया अपनी जीत का दावा, बिडेन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -