ओडिशा ने लोगों के लिए ऑनलाइन कोरोना परीक्षण रिपोर्ट तक पहुंचने के लिए शुरू की ये नई सुविधा
ओडिशा ने लोगों के लिए ऑनलाइन कोरोना परीक्षण रिपोर्ट तक पहुंचने के लिए शुरू की ये नई सुविधा
Share:

ओडिशा सरकार ने लोगों की अधिक सुविधा के लिए तनाव मुक्त तरीके से लोगों को कोरोना परीक्षण रिपोर्ट ऑनलाइन एक्सेस करने में मदद करने के लिए एक सुविधा शुरू की है। स्वास्थ्य एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभागों द्वारा की गई इस पहल से लोगों की परेशानी कम करने में मदद मिलेगी। वेबसाइट को कोरोना स्टेट डैशबोर्ड से भी जोड़ा गया है। 

शनिवार को ऑनलाइन सुविधा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इससे लोगों को अपनी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए परीक्षा केंद्रों पर जाने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा, कोरोनावायरस परीक्षण, आरटी पीसीआर या रैपिड एंटीजन से गुजरने के बाद, लोग अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं- चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक- वेबसाइट पर अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर जमा करके। 

डिजिटल रूप से तैयार किए गए परीक्षण के परिणाम में उन व्यक्तियों के सभी विवरण होंगे जो नैदानिक परीक्षाओं से गुजरते हैं, जिसमें क्यूआर कोड भी शामिल है जिसका उपयोग किसी भी नामित एजेंसी द्वारा किसी भी समय रिपोर्ट की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए किया जा सकता है। 'महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान प्रौद्योगिकी हमेशा एक बड़ी बाधा रही है। पटनायक ने कहा, कोविड टेस्ट के बारे में बिना किसी परेशानी के सूचना उपलब्ध कराने से न केवल प्रक्रिया आसान होगी बल्कि लोगों को इस कठिन समय में बड़ी राहत भी मिलेगी।

24 मई से शुरू होगा 15वीं केरल विधानसभा का प्रारंभिक सत्र

चक्रवात यास: रेलवे ने पूर्वी तट से केरल के लिए विभिन्न ट्रेनों को किया रद्द

आम स्थानों के बाद अब माउंट एवेरेस्ट तक पंहुचा कोरोना, अब तक इतने मिले संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -