24 मई से शुरू होगा 15वीं केरल विधानसभा का प्रारंभिक सत्र
24 मई से शुरू होगा 15वीं केरल विधानसभा का प्रारंभिक सत्र
Share:

15वीं केरल विधानसभा का चौदह दिवसीय पहला सत्र सोमवार, 24 मई से शुरू होगा, जिसमें प्रोटेम स्पीकर पीटीए रहीम के समक्ष 140 नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। सुबह नौ बजे सदन का सत्र शुरू होने के तुरंत बाद विधायकों को प्रोटेम स्पीकर के समक्ष वर्णमाला के क्रम में विधायकों के रूप में शपथ लेने के लिए बुलाया जाएगा। विधायकों का शपथ ग्रहण दोपहर तक पूरा होना है। 

बताया गया है कि कोवलम निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए कांग्रेस विधायक एम. विंसेंट कोरोना पॉजिटिव परीक्षण के बाद यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हैं और शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाएंगे। कैबिनेट की सलाह के बाद भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा बुलाया गया सत्र, कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित किया जाना है। विधायकों के अनुरोध पर, प्रत्येक परिवार के अधिकतम चार सदस्यों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आर. शंकर नारायणन थंबी सदस्य लाउंज से वीडियो वॉल में शपथ ग्रहण को लाइव देखने की अनुमति होगी। केवल पहली बार के परिवारों के आने की उम्मीद है। 

वित्त मंत्री केएन बालगोपाल 4 जून को अपनी पहली और दूसरी पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार के लिए संशोधित 2021-2022 बजट पेश करेंगे। अध्यक्ष का चुनाव सुबह 9 बजे निर्धारित है। 25 मई अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 24 मई को दोपहर 12 बजे है। 

कमल हासन की विक्रम में पुलिस या राजनेता की भूमिका निभाएंगे फहद फासिल?

चक्रवाती तूफान 'Yaas' को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे उच्च स्तरीय मीटिंग

सब्जी विक्रेता की मौत मामला: ‘मरने वाला हिंदू होता तो पीड़ित परिवार से मांगते माफी, देते मुआवजा’? :ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -