ओडिशा सरकार छात्रों की प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए कर रही ये काम
ओडिशा सरकार छात्रों की प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए कर रही ये काम
Share:

छात्रों और अभिभावकों को भारी बढ़ावा देने के लिए, ओडिशा राज्य सरकार ने छात्रों को 'हैप्पीनेस किट' देने का फैसला किया है, जिसमें 19 स्थितियों में अपनी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए मूंगफली, गुड़, छोले सहित अन्य वस्तुओं को शामिल किया गया है। फरवरी के पहले सप्ताह के दौरान शुरू होने वाला यह वितरण पांच जिलों को कवर करेगा, जैसे कि खुरदा, कटक, पुरी, नयागढ़, और सुंदरगढ़, सोमवार को एक अधिकारी ने कहा।

'' प्रत्येक किट में गेहूं, हल्दी पाउडर, मूंगफली, गुड़, छोले, दालचीनी, इलायची, बिस्कुट जैसे पौष्टिक खाद्य पदार्थ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पेन, पेंसिल, नोटपैड, सेनेटरी नैपकिन, टूथपेस्ट, आयोडीन युक्त नमक और साबुन सहित स्टेशनरी आइटम भी किट का हिस्सा होंगे। स्कूल और मास शिक्षा मंत्री एसआर दास के अनुसार, पहले चरण में पहल से पांच जिलों में फैले 1,916 स्कूलों के कम से कम 1.83 लाख बच्चे लाभान्वित होंगे।

कार्यक्रम बाद में राज्य के अन्य जिलों में विस्तारित किया जाएगा। मंत्री ने कहा, "60,000 स्कूलों के 30 लाख बच्चे किट का लाभ उठा सकेंगे।" आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार ने अक्षय पात्र फाउंडेशन को किट वितरण नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो स्कूलों में मध्याह्न भोजन की आपूर्ति करती है।

निषाद पार्टी का बड़ा ऐलान, इस बार अकेले लड़ेगी यूपी का पंचायत चुनाव

आमजन के लिए निराशा के अलावा और कुछ नहीं है ये बजट - कमलनाथ

बजट-2021 पर बोले राकेश टिकैत- सरकार को कृषि उत्पादों पर से टैक्स हटाना चाहिए था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -