निषाद पार्टी का बड़ा ऐलान, इस बार अकेले लड़ेगी यूपी का पंचायत चुनाव
निषाद पार्टी का बड़ा ऐलान, इस बार अकेले लड़ेगी यूपी का पंचायत चुनाव
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने निषाद बिरादरी के आरक्षण को लेकर भगवा पार्टी पर वादाखिलाफी का इल्जाम लगाया है। निषाद ने रविवार रात यहां प्रेस वालों से कहा कि भाजपा ने उनके साथ वादाखिलाफी की है। वर्ष 2019 में उनकी पार्टी ने निषादों के आरक्षण के मुद्दे को लेकर ही भाजपा से गठजोड़ किया था। लेकिन आरक्षण की मांग पर कुछ भी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निषादों के आरक्षण का मसला हल करने का विश्वास दिलाया था। डेढ़ साल हो गए, लेकिन भाजपा ने वादा पूरा नहीं किया। अब वह खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। निषाद ने ऐलान करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की हर सीट पर प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने भाजपा से मांग करते हुए कहा कि वह किसानों के मुद्दों को बातचीत के माध्यम से जल्द हल करे।

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव अप्रैल के अंतिम हफ्ते तक पूरे होने हैं। इसके लिए आरक्षण सूची जारी होने की प्रतीक्षा की जा रही है। आरक्षण चक्रानुपात फार्मूले से किया जाना है। पंचायत चुनाव के लिए तमाम तैयारी पूरी कर ली गई हैं। अप्रैल के अंतिम हफ्ते में जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायतों के चुनाव करा लिए जाएंगे। इसके लिए फरवरी में ही आरक्षण की प्रक्रिया संपन्न कर ली जाएगी। इस बार आरक्षण रोटेशन के हिसाब से ही किया जाएगा।

सीएम नितीश ने बजट 2021 को बताया संतुलित, केंद्र सरकार को दी बधाई

दिल्ली को बजट में मिले 325 करोड़, केंद्र सरकार पर भड़के मनीष सिसोदिया

लाल किला हिंसा: 'दिल्ली पुलिस पर भी कार्रवाई हो...', हाई कोर्ट ने ठुकराई याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -