ओडिशा के मुख्यमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण पारिस्थितिकी तंत्र के कार्यक्रम का उद्घाटन किया
ओडिशा के मुख्यमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण पारिस्थितिकी तंत्र के कार्यक्रम का उद्घाटन किया
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा  कि खाद्य प्रसंस्करण खंड सबसे प्रमुख क्षेत्रों में से एक है जो ओडिशा की विकास गाथा का एक शक्तिशाली चालक बन सकता है।

ओडिशा फूडप्रो 2022 लॉन्च करने के बाद, पूरे भारतीय खाद्य पारिस्थितिकी तंत्र से फाइनेंसरों, निर्माताओं, उत्पादकों, खाद्य प्रोसेसर, स्टार्टअप, नीति निर्माताओं और संगठनों के एक विशेष सहयोग के बाद, पटनायक ने यह बयान दिया।

उन्होंने कहा कि ओडिशा, जो स्वाभाविक रूप से एक विशाल भौगोलिक, जलवायु और फसल विविधता से भरपूर  है, समावेशी और अनुकरणीय आर्थिक विकास के लिए अपनी क्षमता का पता लगाने के लिए एक अनूठा अवसर प्रस्तुत करता है, कि खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में फसल के बाद के नुकसान को कम करने, मूल्य जोड़ने और किसानों की आय बढ़ाने की जबरदस्त क्षमता है।

पटनायक, जो एक आभासी मंच के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए, ने सभी से खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश के लिए ओडिशा को एक पसंदीदा स्थान बनाने में सहयोग करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम की परिकल्पना निवेशकों को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में राज्य के निवेश वातावरण की समझ देने और सूक्ष्म और छोटे खाद्य प्रसंस्करण व्यवसायों को नए वित्तपोषण विकल्पों और तकनीकी प्रगति के संपर्क में लाने के लिए की गई थी।

कांवड़ यात्रा के चलते यूपी के 11 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

मुफ्त का राशन कितना लेते हो और क्यों ? योगी सरकार के सर्वे में देना होगा जवाब

बाबा की अनोखी दीवानी! सपने में आए महादेव तो लड़की ने उठा लिया ये कदम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -