पाकिस्तान PM शाहबाज़ शरीफ को देखकर मदीना की मस्जिद में लगे 'चोर-चोर' के नारे, देखें Video
पाकिस्तान PM शाहबाज़ शरीफ को देखकर मदीना की मस्जिद में लगे 'चोर-चोर' के नारे, देखें Video
Share:

दुबई: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल को अपनी तीन दिवसीय सऊदी अरब (Saudi Arabia) के दौरे के दौरान भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। प्रतिनिधिमंडल को देखते ही सैकड़ों तीर्थयात्रियों ने मदीना में ‘चोर-चोर, भिखारी-भिखारी’ के नारे लगाना शुरू का दिए। बताया जा रहा है कि प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी से जा रहा था, उसी दौरान यह घटना हुई। पुलिस ने सभी आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है।

 

सऊदी में ‘चोर-चोर’ के नारे का असर इस्लामाबाद में देखने को मिला है। इस्लामाबाद में पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थक और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी की पिटाई कर दी गई। इसके साथ ही शाहबाज शरीफ का विरोध कर रहे लगभग 150 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। PML-N के समर्थकों का कहना है कि मदीना में जो कुछ हुआ, वो इमरान खान की पार्टी के इशारे पर किया गया। इस घटना का एक वीडियो पाकिस्‍तान के पत्रकार मुर्तजा अली शाह ने ट्विटर पर साझा किया है। उन्होंने लिखा कि, 'सऊदी में शाहजैन बुगती के साथ जो हुआ, उसके बदले में इस्लामाबाद में उनके समर्थकों ने पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी पर हमला किया। बेहद दुर्भाग्यपूर्ण।' पाकिस्तानी पत्रकार शाह के अनुसार, कासिम सूरी पर शाहजैन बुगती समर्थकों ने जब हमला किया, उस वक़्त वह अपने दोस्तों के साथ बैठे थे।

इसके साथ ही, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों की तादाद में लोग ‘चोर-चोर, भिखारी-भिखारी’ के नारे लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी में अपना रास्ता बनाता दिखाई दिया। इसके साथ ही एक वीडियो में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया। पाकिस्तान के PM के साथ दर्जनों अधिकारी और नेता सऊदी अरब पहुँचे हैं।

कनाडा जल्द ही यूक्रेन में दूतावास को फिर से खोलने की योजना बना रहा है: मेलानी जोली

चीन में एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ कहर बरपा रहा कोरोना

हंगरी की सरकार यूरोपीय संघ के साथ नियम-कानून विवाद को सुलझाने के लिए 'तैयार'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -