ओबामा ने किया ताकत का इस्तेमाल, विधेयक पर वीटो
ओबामा ने किया ताकत का इस्तेमाल, विधेयक पर वीटो
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में हुये आतंकी हमले के संबंध में पारित विधेयक में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वीटो का इस्तेमाल किया है। हालांकि इसे लेकर उनके विरोधियों ने उनकी आलोचना की है लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का कहना है कि यदि वीटो का इस्तेमाल नहीं किया जाता तो संभवतः इसका विपरित प्रभाव भी सामने आ सकता था।

बताया गया है कि 9-11 के हमले के पीड़ित परिजनों द्वारा सउदी अरब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की इजाजत हेतु विधेयक लाया गया था लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस विधेयक पर वीटो का इस्तेमाल किया है। जानकारी मिली है कि वीटो का इस्तेमाल यदि नहीं किया जाता तो अमेरिका के राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ने की आशंका थी।

बताया जाता है कि राष्ट्रपति ओबामा ने यह कहा है कि यदि यह विधेयक पारित हो जाता तो अमेरिका का संप्रभुता संबंधी सिद्धांत खतरे में भी आ सकता है, इसी कारण ओबामा ने वीटो का इस्तेमाल करने में बिल्कुल भी देर नहीं की। हालांकि वीटो के इस्तेमाल करने पर ओबामा की आलोचना होना भी शुरू हो गई है लेकिन व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट का कहा है कि ओबामा ने जो भी निर्णय लिया, वह अमेरिका के हित में उचित है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मोदी को कई बार बता चुके है बेहद महत्वपूर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -