जामा मस्जिद प्रदर्शन के बाद एक्शन में दिल्ली पुलिस, आरोपी होंगे गिरफ्तार
जामा मस्जिद प्रदर्शन के बाद एक्शन में दिल्ली पुलिस, आरोपी होंगे गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जी दरअसल यहाँ पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया था। यहीं पर हुए इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे और प्रदर्शन को लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई थी। ऐसा होने के चलते दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था। इसी के साथ पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि देर रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके आलावा इस मामले में धारा 153ए जोड़ी गई है, हालाँकि पहले धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया था। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन करने वाले कुछ लोगों की पहचान की गई है और अब तक की जांच में किसी भी राजनीतिक दल या संगठन का नाम इस मामले में सामने नहीं आया है। हालाँकि सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी।

इसी के साथ इस प्रदर्शन को लेकर जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना था कि उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ पता नहीं है। न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था। उनका कहना है, कुछ लोगों ने जामा मस्जिद चौक पर यानी गेट नंबर एक पर नारे लगाने शुरू कर दिए। ये कौन लोग हैं, ये तो पुलिस पता लगाएगी। पुलिस को मालूम होगा, ये कौन लोग हैं किन लोगों ने ये नारेबाजी की है। किसी को पता नहीं था मेरे ख्याल से पुलिस को भी पता नहीं था कि कोई प्रदर्शन होने वाला है।

भड़काऊ भाषण मामले में दिल्ली पुलिस ने ओवैसी को दिया बड़ा झटका

क्या देश के 'गद्दारों को गोली' मारने की बात कहना हेट स्पीच है ? हाई कोर्ट करेगी फैसला

'गौमूत्र पीने वाले, तेरा सिर काट देंगे।।', इस्लामी कट्टपंथियों की धमकियों के बाद परिवार सहित नवीन जिंदल का पलायन !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -