माता वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं में आई गिरावट, ये है वजह

Feb 15 2020 03:45 PM
माता वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं में आई गिरावट, ये है वजह

श्रीनगर: देश के मशहूर तीर्थस्थल वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में भारी गिरावट की खबर प्रकाश में आई है. जनवरी महीने के मुकाबले फरवरी माह में ये तादाद घटकर आधी हो गई है. जनवरी महीने में प्रतिदिन दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 20 से 25 हजार होती थी, जो फरवरी माह में घटकर केवल 10 से 12 हजार रह गई है.

उल्लेखनीय है कि जनवरी महीने में माता वैष्णो देवी के भवन में पांच लाख बारह हजार भक्तों ने हाजिरी लगाई थी. वहीं फरवरी में आधा महीना गुजर जाने के बाद भी केवल 1 लाख 66 हजार श्रद्धालु ही माता के दर्शनों को आ सके है. वैष्णो देवी की यात्रा में लगातार कमी के चलते वर्तमान में आ रहे श्रद्धालुओं को किसी भी किस्म की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है और उन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं लगातार प्राप्त हो रही हैं.

इनमें बेस कैंप कटरा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा, भवन मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार सेवा आदि शामिल है. यात्रा में गिरावट के चलते कटरा के कारोबारी चिंतित है. इसका कारण देश भर में बच्चों की परीक्षा को माना जा रहा है. सभी को उम्मीद है कि होली के बाद श्रद्धालुओं की तादाद में भारी उछाल आएगा.

कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव

Vodafone Idea के कारोबार पर लटक रही है तलवार, एक लाख से भी ज्यादा लोग होंगे बेरोजगार

मोबाइल टैरिफ के फिर बढ़ सकते है दाम, AGR पर SC की सख्ती का असर