दुनिया तो दुनिया अब यूपी में भी बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या

दुनिया तो दुनिया अब यूपी में भी बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या

लखनऊ: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना का कहा अब विकराल रूप ले चुका है. वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने वालो लोगों कि संख्या में भी इज़ाफ़ा पाया गया है. जंहा इस वायरस के कारण मरने वालों की संख्या भी बढ़ चुकी है. हम बता दें की दुनिया भर में अब तक 30000 मौते हो चुकी है. वहीं अब यह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. यूपी में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को भी पांच संक्रमित मरीज मिले. प्रदेश में अब तक 81 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं. वहीं गौतमबुद्धनगर में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिले हैं, यहां संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों से यूपी आ रहे सभी लोगों को क्वारंटीन करने का निर्देश दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम, पुलिस आयुक्त व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि ऐसे व्यक्तियों को सीधे उनके घर ले जाने के बजाय धर्मशालाओं, हॉस्टलों इत्यादि में क्वारंटीन करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. वहीं, उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जाय और खान-पान की भी व्यवस्था की जाय.

जंहा इस बात का पता चला है कि मुख्यमंत्री ने सभी डीएम-एसएसपी तथा सीएमओ को आपस में संवाद बनाकर कोरोना नियंत्रण पर प्रभावी कार्रवाई कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने पिछले तीन दिनों में आए लोगों चिह्नित कर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद होम क्वारंटीन के भी निर्देश दिए. उन्होंने नोडल अफसरों से कहा कि वे विभिन्न राज्यों में रह रहे यूपी के लोगों को लॉकडाउन के दौरान वहीं रोकें. उन्हें बताएं कि इसी में सभी की सुरक्षा व भलाई है. उन्होंने अफसरों को संबंधित राज्यों से समन्वय कर यूपी के लोगों के रहने-खाने की व्यवस्था कराने को कहा. कोई समस्या होने पर यूपी सरकार खुद व्यवस्था करेगी.

घर के लिए पैदल निकले युवक की हुई मौत, तीन बच्चों की थी जिम्मेदारी

वॉक के बहाने रफूचक्कर होना चाहता था कोरोना पॉजिटिव, जानें क्या हुआ आगे

अगर संदिग्ध या पॉजिटिव ने किया आइसोलेशन में जाने से मना तो, होगा ऐसा हाल