आरआरबी एनटीपीसी भर्ती : दूसरे चरण की परीक्षा 17 जनवरी से होगी शुरू
आरआरबी एनटीपीसी भर्ती : दूसरे चरण की परीक्षा 17 जनवरी से होगी शुरू
Share:

जैसा की आप जानते ही होगें की कुछ ही दिनों पहले आरआरबी एनटीपीसी के प्रथम चरण का परिणाम जारी किया गया जिसमें बहुत से उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की और अब आरआरबी एनटीपीसी के दूसरे चरण की भर्ती परीक्षा सभी आरआरबी क्षेत्रों में 17 जनवरी से आयोजित की जाने की सूचना मिली है. जिन उम्मीदवारों ने पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा क्वालीफाई किया था, उनके लिए यह आवश्यक है कि वे अगले चरण की विस्तृत कार्यक्रम के बारे में निम्नलिखित जानकारी प्राप्त कर लें.रेल मंत्रालय के अंतर्गत रेलवे भर्ती बोर्ड दूसरे चरण के लिए सीबीटी गैर तकनीकी वर्ग (एनटीपीसी) के पदों के लिए सभी आरआरबी क्षेत्रों में एक साथ संचालन करेगा. उक्त पदों के लिए परीक्षा प्रति दिन तीन पारियों में आयोजित किया जायेगा जो कि 19 जनवरी तक जारी रहेगा.

परीक्षा का प्रथम पाली सुबह 7.30 बजे से आरंभ होगी, दूसरी पाली 11.00 बजे से और तीसरी पाली 14.30 बजे से शुरू होगा. परीक्षार्थियों को उक्त परीक्षा के लिए कुल 90 मिनट का समय दी जाएगी. देश भर में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर उक्त परीक्षा आयोजित किया जाएगा.

परीक्षा से संबंधित तिथि,पाली, रिपोर्टिंग समय सहित अन्य जानकरियों जैसे ई-कॉल लेटर, परीक्षा केंद्र आदि से संबंधित जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया किया जाएगा. उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए ई-कॉल लेटर  वेबसाइट / एसएमएस / ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा.
आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा: उल्लेखनीय है कि आरआरबी ने कुल 18252 रिक्तियों के एनटीपीसी परीक्षा वर्ष की पहली छमाही में आयोजित किया था. उक्त परीक्षा को सबसे बड़े ऑनलाइन परीक्षाओं में से एक माना जाता है जिसमे भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिसा लिया था.

इन पाँच सरकारी नौकरियों के लिए जल्द ही करें अप्लाई

क्लर्क और स्टेनों के पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -