अब टेंनिंग से मिलेगा पूरी तरह से निजात आज ही करें ये काम
अब टेंनिंग से मिलेगा पूरी तरह से निजात आज ही करें ये काम
Share:

गर्मियों की तेज धूप ना केवल हमारे चेहरे को बल्कि हाथों के रंग में भी काला बना देती है. हाथों के काला होने से खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से सिर्फ 3 दिनों में आपके हाथों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये त्वचा से टैनिंग को हटाकर उसे लाइट करता है और डैमेज स्किन को रिपेयर करने का काम करता है. नियमित रूप से रात में सोने से पहले  अपने हाथों में एलोवेरा जेल  लगाएं. सुबह उठने पर हाथों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके हाथों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- बादाम में भरपूर मात्रा में राइबोफ्लेविन,  विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा की टैनिंग को दूर करने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले पांच बादाम को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर बादाम को छीलकर दूध के साथ मिलाकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने हाथों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- दही में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं.  जो टैनिंग की समस्या को दूर करके रंग को गोरा बनाते हैं. आधा कप दही में एक चुटकी हल्दी डालकर अपने हाथों पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने हाथों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके हाथों का कालापन दूर हो जाएगा.

अब तक इतनी फिल्मों में नजर आ चुकी है अलेक्सांद्रा डैडारियो

जरा सी बात को लेकर विवादों का शिकार हो चुकी है हॉलीवुड की ये अभिनेत्री

गुलाबजल से एकदम निखार जाएगी आपकी त्वचा, बस करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -