अब आप भी इस तरह घर की चीजों से चमका सकते है चांदी के आभूषण
अब आप भी इस तरह घर की चीजों से चमका सकते है चांदी के आभूषण
Share:

दिवाली का त्यौहार करीब आ चूका है ऐसे में आपने सजने संवरने की प्लानिंग शुरू कर दी होगी. दिवाली के त्यौहार पर अधिकतर लोग सोने चांदी की ज्‍वेलरी को पहनना पसंद करते हैं. इसीलिए हम यहां आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना कोई खास खर्चा किए ही घर में अपनी पुरानी चांदी की ज्वेलरी को चमका सकते है.

इसके लिए आप सबसे पहले बेकिंग सोड़े को गर्म पानी में मिक्स करके पेस्ट तैयार करे, अब इस तैयार किये हुए पेस्ट से चांदी की ज्वेलरी को साफ़ करे, चांदी के उत्पादों से कालापन हटाने के लिए एक नम कपड़े पर बेकिंग सोडा छिड़ककर उसे चांदी की एक्सेसरीज पर रगड़ें, उसके बाद उसे धोकर सुखा लें, ऐसा करने से चांदी का कालापन दूर हो जाएगा.

आप चाहे तो चांदी को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए चांदी पर ब्रश की मदद से टूथपेस्ट लगाएं और उसके बाद इसे गरम पानी में ज्वेलरी को डालें और झाग बनने तक इंतजार करें, उसके बाद ज्वेलरी को बाहर निकालकर पोंछ लें. सिरके से भी चांदी को साफ कर सकते हैं इसके लिए एक कप सिरके में एक चम्मच नमक डालकर उसे अच्छे से मिला ले इसके बाद इसे चांदी पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद ज्वेलरी को गर्म पानी से धोकर साफ और मुलायम कपडे से पोंछ ले.

अननैचुरल सेक्स मामले में वित्त मंत्री राघवजी को मिली राहत, रद्द हुई FIR

'भटक गए थे, अब समझ में आया..', 3 परिवारों के सभी लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी

एक छोटी सी लौंग से आप किसी को भी कर सकते है वश में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -