अब 24 घंटे की जगह इस अवधि के लिए इंस्टाग्राम में सेट कर सकेंगे स्टोरी, आ रहा है ये फीचर

अब 24 घंटे की जगह इस अवधि के लिए इंस्टाग्राम में सेट कर सकेंगे स्टोरी, आ रहा है ये फीचर
Share:

अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में से एक, इंस्टाग्राम एक गेम-चेंजिंग फीचर ला रहा है, जो हमारी कहानियों को साझा करने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए तैयार है। उपयोगकर्ता की मांगों को पूरा करने और अधिक लचीला अनुभव प्रदान करने के प्रयास में, इंस्टाग्राम एक ऐसी सुविधा पेश कर रहा है जो कहानी की अवधि को पारंपरिक 24 घंटों से आगे बढ़ाती है।

उलटी गिनती शुरू: विस्तारित कहानी अवधि का अनावरण

इंस्टाग्राम हमेशा अपने स्टोरीज़ फीचर के माध्यम से अल्पकालिक सामग्री का पर्याय रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को 24 घंटों के बाद गायब होने वाले क्षणों को साझा करने की अनुमति देता है। हालाँकि, उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रिया और विकसित हो रहे डिजिटल रुझानों का जवाब देते हुए, इंस्टाग्राम अब इस समय की बाधा से मुक्त हो रहा है।

क्या बदल रहा है?

24 घंटे की समय सीमा को अलविदा कहें! इंस्टाग्राम का आगामी अपडेट उपयोगकर्ताओं को अपनी कहानियों को अधिक समय तक लाइव रखने की अनुमति देगा, जिससे उन यादगार पलों को फिर से देखने और फिर से जीने का एक रोमांचक अवसर मिलेगा।

बदलाव क्यों?

उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया मायने रखती है

इंस्टाग्राम अपने उपयोगकर्ता आधार को सक्रिय रूप से सुनने के लिए जाना जाता है, और यह परिवर्तन कहानी की अवधि के लिए अधिक लचीले दृष्टिकोण के अनुरोध के फीडबैक का प्रत्यक्ष परिणाम है। विस्तारित समय सीमा का उद्देश्य उन उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करना है जो अपनी कहानियों को गायब होने के डर के बिना लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं।

प्रतिस्पर्धियों के साथ बने रहना

तेजी से विकसित हो रहे सोशल मीडिया परिदृश्य में, प्लेटफ़ॉर्म नवीन सुविधाएँ प्रदान करने के लिए निरंतर प्रतिस्पर्धा में हैं। कहानी की अवधि बढ़ाने का इंस्टाग्राम का कदम उपयोगकर्ताओं को अधिक विस्तारित अवधि के लिए सामग्री से जोड़े रखने की प्रवृत्ति के अनुरूप है, यह रणनीति पहले से ही कुछ प्रतिस्पर्धी प्लेटफार्मों द्वारा अपनाई गई है।

यह कैसे काम करेगा?

उपभोक्ता - अनुकूल इंटरफ़ेस

इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। विस्तारित कहानी अवधि सुविधा मूल रूप से मौजूदा स्टोरीज़ इंटरफ़ेस में एकीकृत हो जाएगी, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए बिना किसी कठिन सीखने की अवस्था के अनुकूलन करना आसान हो जाएगा।

अनुकूलन विकल्प

विस्तारित अवधि के साथ, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के पास अपनी कहानियों की दृश्यता पर अधिक नियंत्रण होगा। चाहे वह कोई विशेष घटना हो या कोई यादगार स्मृति, उपयोगकर्ता यह चुन सकते हैं कि उनकी कहानियाँ कितनी देर तक सक्रिय रहेंगी, जिससे उनकी सामग्री को वैयक्तिकृत स्पर्श मिलेगा।

उपयोगकर्ता क्या अपेक्षा कर सकते हैं

उन्नत कहानी सुनाना

विस्तारित कहानी अवधि केवल आपकी सामग्री के जीवनकाल को बढ़ाने के बारे में नहीं है; यह आपकी कहानी कहने की क्षमताओं को बढ़ाने के बारे में है। उपयोगकर्ता अब अधिक व्यापक आख्यान बना सकते हैं, जिससे अनुयायियों को अधिक गहन और गहन अनुभव के साथ जुड़ने की अनुमति मिलती है।

पुनः देखें और साझा करें

क्या आप कभी 24 घंटे की समाप्ति के बाद अपनी कहानी से कोई विशेष क्षण साझा करना चाहते हैं? अब आप कर सकते हैं। विस्तारित अवधि का मतलब है कि उपयोगकर्ता प्रारंभिक अपलोड के बाद लंबे समय तक अपनी कहानियों को फिर से देख सकते हैं, साझा कर सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं।

आप अपडेट की उम्मीद कब कर सकते हैं?

रोलआउट चरण

इंस्टाग्राम ने सुचारू रोलआउट सुनिश्चित करने के लिए विस्तारित कहानी अवधि सुविधा को धीरे-धीरे पेश करने की योजना बनाई है। उपयोगकर्ता आने वाले हफ्तों में अपनी ऐप सेटिंग में इस रोमांचक अपडेट को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

आधुनिक जानकारी से परिपूर्ण रहो

इस नई सुविधा का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, इंस्टाग्राम अपडेट के लिए अपने ऐप स्टोर पर नज़र रखें। स्वचालित अपडेट सक्षम करना यह सुनिश्चित करता है कि आप नवीनतम संवर्द्धन में हमेशा सबसे आगे रहें। अपनी रचनात्मकता को उजागर करने और विस्तारित जीवनकाल के साथ अपनी कहानियाँ साझा करने के लिए तैयार हो जाइए। 24 घंटे की बाधा से मुक्त होने का इंस्टाग्राम का निर्णय क्षणिक सामग्री को देखने और उसके साथ बातचीत करने के हमारे तरीके में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है। तो, इंस्टाग्राम के शौकीनों, कहानी कहने के एक नए युग के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म अधिक लचीले और उपयोगकर्ता-केंद्रित अनुभव की ओर एक बड़ी छलांग लगा रहा है!

मस्जिद में छिपे थे हथियारबंद आतंकी, इजराइल ने बम मारकर उड़ाया, Video

रोहित शर्मा को रोता देख टूटा आयुष्मान खुराना का दिल, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

वर्ल्ड कप ट्रॉफी देने के बाद पैट कमिंस को स्टेज पर अकेला छोड़कर चले गए PM मोदी, इंटरनेट पर वायरल हो रहा VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -