अब एक ही स्मार्टफोन में इस तरह चला सकते है 2 WhatsApp
अब एक ही स्मार्टफोन में इस तरह चला सकते है 2 WhatsApp
Share:

WhatsApp को एक ही Android Smartphone में अलग अलग दो अकाउंट्स के तौर पर भी उपयोग कर सकते है, यानि आप सिंगल एंड्रॉयड फोन में 2 अलग अलग WhatsApp Accounts आसानी से चला सकते है। जी हां ये बात एकदम सही है। हम जानते है कि यह इन्स्टेन्ट मैसेजिंग ऐप दुनिया का सबसे जाना माना ऐप कहा जाता है। आप दुनिया में चाहे कहीं भी किसी भी देश में ही क्यूँ न हो, आप WhatsApp के जरिए अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को मैसेज या कॉल कर पाएंगे। हालांकि इसके लिए दोनों के ही फोन में इंटरनेट कनेक्शन का होना आम बात है। 

 WhatsApp को आप Google Play Store और App Store के जरिए  फ्री में डाउनलोड भी कर पांएगे। आप इसे अपने फोन के साथ अपने डेस्कटॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि कुछ परेशानी भी WhatsApp के साथ पहले से रही हैं, जैसे आप एक मोबाइल नंबर पर मात्र एक ही WhatsApp Account चला पाएंगे। हालांकि कई स्मार्टफोन निर्माता यूजर्स को उनके Android Smartphone में अलग अलग दो WhatsApp Account सेटअप करने की मंजूरी दे दी है।

कैसे एक ही एंड्रॉयड फोन में उपयोग करें दो -दो WHATSAPP ACCOUNT:  यदि आप Xiaomi के फोन्स का उपयोग कर रहे है तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह फोन MIUI पर चलना जरुरी है। अगर ऐसा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएँ> अब आपको Apps> पर जानना होगा, इसके बाद Dual Apps पर क्लिक करें।  हालांकि यदि आप Samsung का फोन उपयोग कर रहे हैं तो आपको Setting मे जाना होगा>इसके बाद Advance Features पर क्लिक करें>जिसके उपरांत आपको Dual Messenger पर क्लिक करना है। 

एक ही एंड्रॉयड फोन में कैसे इस्तेमाल करें दो WHATSAPP ACCOUNTS:- इसके लिए सबसे पहले सेटिंग में जाएँ। यहाँ आपको डुअल ऐप, क्लोन ऐप या ट्विन ऐप के साथ पैरेलेल ऐप्स का विकल्प देखने के लिए मिल जाएगा। यह अलग अलग फोन की सेटिंग पर निर्भर करता है। अब यहाँ आपको WhatsApp App के साथ ही एक टॉगल बटन दिखाई देने वाला है, इसे टर्न ऑन कर दें। अब प्रोसेस को पूरा होने दें और वापिस होम स्क्रीन पर वापस आ जाए। अब आपको अपने आप ही एक दूसरा WhatsApp icon भी दिखाई दे रहा है। इसे ओपन करें और अब आप WhatsApp setup screen पर अपने आप ही चले जाने वाले हैं। अब यहाँ आपको जैसे आप अपना WhatsApp Setup करते हैं उस सारी की सारी प्रक्रिया को यहाँ आपको दोहराना है। आप देखेंगे कि आप अपने फोन में एक दूसरे WhatApp अकाउंट को चला पा रहे हैं। 

Jio का यूजर्स को एक और बड़ा झटका, हर प्लान की कीमत में की बढ़ोतरी

हर किसी के दिल पर राज करने आ रहा है Black Shark 5, जानिए क्या इसकी खासियत

गेम के दीवाने भूल जाएंगे PUBG को लॉन्च होने जा रहा है भारत का देसी गेम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -