कुछ इस तरह YOU TUBE के माध्यम से आप भी कमाएं लाखों रूपए
कुछ इस तरह YOU TUBE के माध्यम से आप भी कमाएं लाखों रूपए
Share:

आज आपने भी देखा की जमाना कितना हाईटेक हो रहा है. हर एक दिन टेक्नोलॉजी के चलते विकास जारी है. कोई न कोई नै तकनीक सामने आ रही है. इसी के चलते अगर हम बात अब सोशल साइट्स की करें तो इसमें अक्सर लोग नई-नई फोटोज और रोचक वीडियो देखते हैं.प्रत्येक दिन हर घंटे लाखों से भी अधिक संख्या में लोग इन साइट्स को देखना पसंद करते हैं. इसमे से सबसे ज्यादा यूजर्स वो हैं जो सोशल साइट्स के youtube चैनल पर अपना समय बिताते हैं. ऐसे में यूट्यूब सिर्फ देखने ही नहीं कमाई का जरिया भी बन सकता है.

आप भी यूट्यूब पर वीडियो बनाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं. बशर्ते आप अपनी ऑडियंस को सही तरीके से समझ पाएं. सोशल मीडिया साइट पर आप बहुत से फनी विडियो, ज्ञान-विज्ञान से जुड़े,लोगों को कुछ सिखाने, या अन्य तरह के विडियो को अपलोड कर अर्निंग कर सकते है.इसमें कई ऐसे लोग शामिल हैं, प्रोग्राम्स हैं, जिसके जरिए आप लाखों कमा सकते हैं. 
 
कुछ इस तरह करें शुरुआत 
 
हर यू-टयूब खाते में एक चैनल अटैच होता है. आप अपने जीमेल खाते के जरिए भी अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं. इस यू-ट्यूब खाते को आप गूगल ड्राइव के जरिए भी एक्‍सेस कर सकते हैं. खुद का यूटयूब चैनल बनाने के बाद कुछ ऐसे की-वर्ड्स डालने होंगे जिनसे सर्च करने पर आपका यू-टयूब चैनल आसानी से लोग खोज सकें.
 
ध्यान देने योग्य बातें
ध्यान रहे कि आप चैनल पर ऑरिजनल कंटेंट ही अपलोड करें. इस ओरिजनल कंटेंट को यू-टयूब पर अपलोउ करने के साथ ही इस वीडियो की क्‍वॉलिटी को भी तय किया जा सकता है.वीडियो कंटेंट का साइज भी निर्भर करता है. यूजर्स को ऐसा कंटेंट चाहिए होता है जो सबसे कम इंटरनेट डाटा की खपत करें. साथ ही विज्ञापन पाने के लिए लगातार चैनल पर कंटेंट अपडेट होते रहना चाहिए. 

करियर को लेकर हैं परेशान - अपनाएं ये टिप्स

मीडिया एक्सपर्ट बनना चाहते है तो यहां से करें पढाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -