एंड्रॉइड स्मार्टफोन में अब मिलेगा Helio X30 फ्लैगशिप चिपसेट
एंड्रॉइड स्मार्टफोन में अब मिलेगा Helio X30 फ्लैगशिप चिपसेट
Share:

हॉल ही में ताईवान की सेमीकंडक्टर कंपनी MediaTek ने अपना नया Helio X30 फ्लैगशिप चिपसेट लांच किया है. इसी के साथ अब एंड्रॉइड और स्मार्टफोन में इसका उपयोग आसान हो जायेगा. MediaTek कंपनी ने इसे अपने Helio X20 और X25 चिपसेट की कामयाबी तथा बढ़ती मांग के बाद लांच किया है. यह जल्दी ही स्मार्टफोन और एंड्रॉइड फ़ोन में मिलना शुरू हो जायेगा.

इस चिपसेट को कंपनी ने 10nm प्रोसेस तकनीक के तहत बनाया है जो कंपनी के मौजूदा Helio X25 से ज्यादा पावर एफ्फिशिएंट होगा. साथ ही इसमें एफ्फिशिएंट मल्टीटास्किंग के लिए 2.8GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करने वाली 4 कॉर्टेक्स A73 कोर्स, 2.2GHz स्पीड पर काम करने वाली 4 कॉर्टेक्स A53 कोर्स और 2.0GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करने वाली 2 कॉर्टेक्स A53 कोर्स दी गई हैं.

Helio X30 फ्लैगशिप चिपसेट में कंपनी ने क्वॉड-कोर PowerVR 7XT ग्राफिक प्रोसेसस दिया है जो मौजूदा लेटेस्ट आईफोन और आईपैड में यूज हो रहा है. इसके साथ ही इसमें चिपसेट सपोर्ट की बात की जाये तो इस चिपसेट में 8GB DDR4 RAM स्पोर्ट, 26 मेगापिक्सेल्स रेसोलुशन वाले ड्यूल कैमरों की स्पोर्ट और थ्री कर्रिएर Cat.12 मॉडम सपोर्ट के साथ दिया जा रहा है.

नया हाई स्पीड प्रोसेसर आपके स्मार्टफोन्स देगा बेहतर बैटरी लाइफ

इंटेक्स और मीडियाटेक ने की दो नई स्मार्टवॉच लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -