अब कभी नहीं होगा GMAIL पर आपके साथ SCAM, आ गया शानदार फीचर
अब कभी नहीं होगा GMAIL पर आपके साथ SCAM, आ गया शानदार फीचर
Share:

Twitter के बाद अब Google ने भी EMAIL भेजने वालों के नाम के साथ ब्लू चेकमार्क लगाने का एलान कर दिया है ताकि उनकी पहचान सत्यापित की जा सके और धोखाधड़ी से बचा जा सके. कंपनी ने 2021 में पहली बार GMAIL में ब्रांड इंडीकेटर्स फॉर मेसेज आईडेंटीफिकेशन (BIMI) की शुरुआत भी कर दी है. इस फीचर के माध्यम से EMAIL भेजने वाले का ब्रांड लोगो भी उसके EMAIL के साथ भी दिखाई देता है.

दिखेगा नाम के साथ चेकमार्क: कंपनी ने एक बयान में बोला है कि, उस फीचर को और बेहतर बनाया जा चुका है. कंज्यूमर को BIMI अपनाने वाले सेंडर के EMAIL में नाम के साथ चेकमार्क भी नजर आ रहा है. इससे कज्यूमर्स को पता चल सकेगा कि कौन सा EMAIL सत्यापित सेंडर द्वारा भेज दिया गया है. यह फीचर रोलआउट कर दिया गया है और GOOGLE वर्कस्पेस, जी सूट बेसिक और बिजनेस के सभी कस्टमर  के लिए उपलब्ध है. साथ ही व्यक्तिगत GOOGLE अकाउंट धारकों को भी यह सुविधा भी प्रदान कर रही है.

जिन कंपनियों ने BIMI का फीचर ले रखा हैं उन्हें खुद-ब-खुद चेकमार्क मिल जाएगा. टेक कंपनी ने कहा, EMAIL का मजबूत वेरिफाइड कंज्यूमर्स और EMAIL सिक्युरिटी सिस्टम को स्पैम की पहचान करने और उन्हें रोकने में मदद करता है. साथ ही EMAIL भेजने वालों को अपना ब्रांड ट्रस्ट बढ़ाने का मौका देता है. उसने कहा, यह EMAIL के सोर्स में विश्वास बढ़ाता है और सभी के लिए बेहतर EMAIL पारिस्थितिकी तैयार करता है.

एलोन मस्क की कंपनी ट्विटर द्वारा सभी लिगेसी ब्लू बैज हटाने के उपरांत GOOGLE ने ब्लू चेकमार्क जारी भी कर दिए गए है. GOOGLE की प्रवर्तक कंपनी META इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भुगतान आधारित सत्यापन के लिए भी परीक्षण भी कर रहे है. वेब के लिए इसका शुल्क 11.99 डॉलर और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर प्रति माह रखा गया है.

META के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने META सत्यापित अकाउंट यूजर्स को सत्यापन का बैज देंगे इससे दोनों प्लेफॉर्मो पर उनकी विजिबिलिटी बढ़ेगी और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कस्टम सपोर्ट दिया भी दिया जा रहा है. यह फीचर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फरवरी में शुरू किया गया था और इसे अन्य देशों में जल्द शुरू किया जाने वाला है.

AI की वजह से बढ़ रहा इन 10 जॉब सेक्टरों के लिए खतरा

आखिर किस मामले में Google Chrome बना नंबर-1, जानिए..?

TWITTER ने यूजर्स को दी बड़ी राहत, जानिए क्या किया इस बार नया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -