अब इस शहर पर मंडराया 'ओमीक्रोन' का खतरा, विदेश से आए 14 लोग मिले संक्रमित
अब इस शहर पर मंडराया 'ओमीक्रोन' का खतरा, विदेश से आए 14 लोग मिले संक्रमित
Share:

इंदौर: कोरोना संक्रमण के नये वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते संकट के बीच बीते 1 माह के चलते विदेश यात्रा के पश्चात् इंदौर आए 14 शख्स संक्रमित पाये गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अफसर (CMHO) डॉ. बी.एस. सैत्या ने गुरुवार को कहा कि हमारे पास उपलब्ध खबर के अनुसार बीते 1 माह के चलते लगभग 3,300 लोग विदेश यात्रा के पश्चात् भारत के अलग-अलग एयरपोर्ट्स से होते हुए इंदौर आए हैं।

वही इनमें से तकरीबन 2,100 लोगों के टेस्ट में हमें 14 लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि इन 14 व्यक्तियों के सैंपल जीनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) भेजे गए हैं जिससे पता चल सके कि वे कोरोना संक्रमण के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं। सैत्या ने बताया कि NCDC की टेस्ट रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

वही CMHO ने यह भी बताया कि विदेश यात्रा के पश्चात् इंदौर आए लगभग 800 लोग दूसरे जिलों के रहने वाले थे तथा उनके बारे में प्रदेश सरकार को सूचना दे दी गई है, जबकि कोरोना संक्रमण के टेस्ट के लिए बाकी लोगों को तलाश कर उनके सैंपल लिए जाने का सिलसिला जारी है। वही कोरोना को लेकर देश के कई राज्यों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

SC-ST से जुड़े मुकदमों को लेकर सीएम नीतीश ने उठाया ये अहम कदम

हरीश रावत के ट्वीट से मचा घमासान, आज अहम बैठक करेगी कांग्रेस

'ओमिक्रॉन' के खतरे के बीच बढ़ते जा रहे है कोरोना मामले, 24 घंटों में सामने आए इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -