अब ग्राहकों के आंसू निकालने की तैयारी में प्याज
अब ग्राहकों के आंसू निकालने की तैयारी में प्याज
Share:

होशियारपुर : सब्जी और सलाद में उपयोग आने वाले टमाटर के भाव करीब सौ रुपए किलो तक पहुँचने के बाद यह थाली से लगभग गायब होने के गम को झेल रहे लोगों के लिए यह खबर और भी तकलीफदायक है कि सलाद के दूसरे सहयोगी प्याज की कीमतों में भी एकदम से उछाल आ गया है पिछले हफ्ते तक 5 -10 रुपए किलो बिकने वाला प्याज इन दिनों 10 से 20 रूपए पर पहुँच गया है. इसलिए टमाटर के बाद अब प्याज के भाव में तेजी आने से लोगों की आंखों से आंसू आना तय है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से टमाटर के भाव इतने सुर्ख हो गए थे कि वह मंडियों में थोक के भाव 60 से 70 रुपए प्रति किलो बिक चुका है, जबकि इसकी बाजार में खुदरा कीमत 80 से 100 रुपए तक पहुंच गई थी. हालांकि अब टमाटर के कीमतों में गिरावट शुरू हो गई है, लेकिन अब प्याज की कीमतों में इजाफा हो रहा है. बता दें कि सब्जी मंडी होशियारपुर के प्याज व्यापारियों के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से मध्य प्रदेश से खरीदा प्याज किसी कारण खराब हो गया है और इसी कारण दाम में वृद्धि हुई है.यदि सरकार ने प्याज के भाव में आई इस तेजी को रोकने के लिए गंभीरता नहीं दिखाई तो आने वाले दिनों में इसके दाम और भी बढ़ सकते हैं.

व्यापारी कह रहे हैं कि इन दिनों प्रदेश की मंडियों में नासिक से प्याज आ रहा है, लेकिन राजस्थान में हुई बारिश के कारण वहां से प्याज का निर्यात नहीं हो पा रहा है, जबकि यहां से आने वाला प्याज ही दामों को नियंत्रित रखता है. टमाटर, प्याज के अलावा अन्य सब्जियों के दाम भी 80 -100 रुपए बिक रही है.

यह भी देखें

टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का बजट, टमाटर के भाव शतक के करीब पहुंचे

'अस्थमा' से छुटकारा पाने के लिए लाल प्याज का करें ऐसे इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -