अब मोबाइल एप से भी होगी स्‍कूली बच्‍चों की निगरानी
अब मोबाइल एप से भी होगी स्‍कूली बच्‍चों की निगरानी
Share:

आज विज्ञान जाने कहाँ से कहाँ पहुँच रहा हैं हर एक दिन कोई न कोई नई तकनीकी का विकास हो रहा हैं .किसी किसी पर हर एक दिन रिसर्च हो रहा हैं.आज के इस दौर पर ऐसी- ऐसी तकनीकी आ रही हैं जिनके जरिये हम हर एक मुस्किल कार्य को आसान क्र पा रहे हैं.इसी तरह हाल ही में एक ऐसा एप्प तैयार किया गया हैं,

जिसकी मदद से हम बच्चों की देख भाल कर पायेगें बताया जा रहा हैं की प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने वाली गुड़गांव की स्टार्टअप कंपनी एवॉक्सिस टेक्नोलॉजी ने एवॉस्कूल नाम से एक नया एप प्रस्तुत किया है.और कहा है कि इसके माध्यम से बच्चों के घर वाले और स्कूल के टीचर्स स्कूल और घर के रास्ते में बच्चों के आने जाने और स्कूल परिसर में उनकी निगरानी कर सकते हैं.

कंपनी की एक विग्यप्ति के अनुसार यह एप कल गुड़गांव में शिक्षा उद्योग पर एक संगोष्ठी में जारी किया गया. इस संगोष्ठी का मुख्य विषय बच्चों की सुरक्षा था. परिचर्चा के दौरान इस मुद्दे पर कारगर और नए कदम उठाए जाने पर बल दिया गया.

एवॉक्सिस की सीईओ शिल्पा माहना भटनागर ने कहा कि एवास्कूल जैसा तकनीकी समाधान बच्चों को हिंसा, शोषण, उपेक्षा और संघर्ष की परिस्थितियों से बचाने के लिए देश का वातावरण सुधारने, क्षमता बढाने और जरूरत पर तत्काल कार्रवाई करने की शक्ति बढाने में सहायक है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -